एलन मस्क को नवजोत सिद्धू ने दिया पंजाब में निवेश का न्योता, बंगाल के मंत्री ने कहा- हमारे यहां आइए

नवजोत सिद्धू ने एलन मस्क की ट्वीट को कोट करते हुए लिखा कि मैं एलन मस्क का पंजाब में निवेश करने के लिए स्वागत करता हूं। उन्होंने लिखा कि पंजाब माडल में लुधियाना को इलेक्ट्रिक वाहन और बैटरी इंडस्ट्री के लिए हब के तौर पर विकसित किया जाएगा।

Pankaj DwivediPublish: Sun, 16 Jan 2022 04:32 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 05:04 PM (IST)
एलन मस्क को नवजोत सिद्धू ने दिया पंजाब में निवेश का न्योता, बंगाल के मंत्री ने कहा- हमारे यहां आइए

आनलाइन डेस्क, जालंधर। रविवार को दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति अमेरिकन बिजनेस टायकून और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने भारत में चुनौतियों को लेकर ट्वीट किया तो दो नेताओं ने उन्हें अपने-अपने राज्य में निवेश करने का न्योता दे डाला। इसके बाद अब दोनों नेताओं को नेटिजंस जमकर ट्रोल कर रहे हैं। इनमें से एक हमेशा सुर्खियों में रहने वाले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) हैं तो दूसरे पश्चिम बंगाल के अल्पसंख्यक और मदरसा शिक्षा मंत्री मोहम्मद गुलाम रब्बानी।

नवजोत सिद्धू ने एलन मस्क की ट्वीट को कोट करते हुए लिखा कि मैं एलन मस्क का पंजाब में निवेश करने के लिए स्वागत करता हूं। उन्होंने लिखा कि पंजाब माडल में लुधियाना को इलेक्ट्रिक वाहन और बैटरी इंडस्ट्री हब के तौर पर विकसित किया जाएगा। यहां समयबद्ध तरीके से सिंगल विंडो क्लीयरेंस दिया जाएगा ताकि पर्यावरण संरक्षण और टिकाऊ विकास के साथ पंजाब में नई तकनीक आ सके और ग्रीन जाब क्रिएट हो सके। 

सिद्धू एलन मस्क की उस ट्वीट का जवाब दे रहे थे जिसमें उन्होंने लिखा था कि वह सरकार (भारत) की ओर से प्रस्तुत कई चुनौतियों से निपट रहे हैं।

बंगाल के मदरसा शिक्षा मंत्री ने भी किया आमंत्रित

इससे पहले पश्चिम बंगाल के अल्पसंख्यक और मदरसा शिक्षा मंत्री मो. गुलाम रब्बानी ने मस्क को कोट करते हुए उन्हें पश्चिम बंगाल में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। मो. रब्बानी ने लिखा कि आप हमारे यहां आएं। पश्चिम बंगाल में सर्वश्रेष्ठ इंफ्रास्ट्रक्चर है और उनकी नेता ममता बनर्जी के पास विजन है। दोनों ही नेताओं के ट्वीट को लेकर ट्विटर यूजर उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। 

दुनिया के सबसे धनवान व्यक्ति हैं एलन मस्क

दरअसल, मस्क भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार टेस्ला बेचने के लिए प्रयासरत हैं। इसी को लेकर उन्होंने लिखा कि सरकार के स्तर पर उन्हें काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि 50 वर्षीय एलन मस्क राकेट कंपनी स्पेस एक्स के सह-संस्थापक भी हैं और उन्हें फार्ब्स मैगजीन ने दुनिया के सबसे धनवान लोगों की सूची में शीर्ष पर रखा है। उनके पास कुल करीब 268 बिलियन डालर की दौलत है। 

यह भी पढ़ें - पंजाब कांग्रेस में बगावत! पूर्व मंत्री केपी थामेंगे भाजपा का दामन, तीन बार विधायक बनाने वाली सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

यह भी पढ़ें - पंजाब में 25 तक बंद रहेंगे स्कूल और कालेज, कोरोना की तीसरी लहर में पहली बार 24 घंटे में 22 मौतें

Edited By Pankaj Dwivedi

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept