Move to Jagran APP

पंजाब चुनावः बसपा ने बची छह सीटों पर भी प्रत्याशी घोषित किए, करतारपुर से बलविंदर कुमार को फिर टिकट

Punjab Assembly Election 2022 अकाली दल के साथ गठबंदन में विधानसभा चुनाव लड़ रही बसपा ने 20 जनवरी को 14 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी। छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए गए थे। अब इनके नामों की भी घोषणा कर दी गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 05:34 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 05:34 PM (IST)
पंजाब चुनावः बसपा ने बची छह सीटों पर भी प्रत्याशी घोषित किए, करतारपुर से बलविंदर कुमार को फिर टिकट
पंजाब बसपा ने बाकी बचे सभी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, जालंधर। चुनावी रण में प्रचार की जंग लड़ रहे हलका प्रभारियों को राहत देते हुए बहुजन समाज पार्टी बसपा ने छह सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। बसपा पंजाब में कुल 20 सीटों पर अकाली दल के साथ हुए गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है। 20 जनवरी को पार्टी की तरफ से 14 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, लेकिन छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं किए गए थे। अब इनके नामों की भी घोषणा कर दी गई है।

loksabha election banner

विधानसभा हलका करतारपुर, शाम चौरासी, जालंधर वेस्ट, चमकौर साहब, महल कलां एवं अमृतसर सेंट्रल के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। उपरोक्त 6 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए जाने की पुष्टि बसपा पंजाब के प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल ने की है। रणधीर सिंह बेनीवाल ने कहा कि छह सीटों के ऊपर प्रत्याशियों में कोई बदलाव नहीं किया गया है और पार्टी की तरफ से पूर्व में बनाए गए हलका प्रभारी ही उपरोक्त छह सीटों पर बतौर उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

रणधीर सिंह बेनीवाल ने कहा कि करतारपुर से एडवोकेट बलविंदर कुमार, चमकौर साहब से हरमोहन सिंह संधू, जालंधर वेस्ट से अनिल कुमार मीनिया, महल कलां से चमकौर सिंह, शाम चौरासी से इंजीनियर महेंद्र सिंह एवं अमृतसर सेंट्रल से दलबीर कौर को उम्मीदवार बनाया गया है। काबिले जिक्र है कि 20 तारीख को मात्र 14 उम्मीदवारों की सूची जारी होने से अन्य 6 सीटों के ऊपर प्रत्याशियों को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई थी और यह भी अटकलें लग रही थी कि शायद प्रत्याशियों में कोई बदलाव किया जा सकता है। हालांकि पार्टी की तरफ से ऐसा कोई फेरबदल नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.