Move to Jagran APP

पंजाब में महिलाओं को मुफ्त सफर से आर्थिक संकट में 60 हजार परिवार, निजी बस ऑपरेटरों को अब सता रहा टोल कलेक्शन का खौफ

पंजाब में टोल कलेक्शन शुरू होते ही निजी कंपनियां तालाबंदी की तरफ तेजी से बढ़ेगी जिसके बाद मुलाजिमों की नौकरी पर भी खतरा बन जाएगा। यह अंदेशा निजी बस ऑपरेटरों की तरफ से जताया जा रहा है ।

By Vikas KumarEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 12:31 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 12:31 PM (IST)
पंजाब में महिलाओं को मुफ्त सफर से आर्थिक संकट में 60 हजार परिवार, निजी बस ऑपरेटरों को अब सता रहा टोल कलेक्शन का खौफ
पंजाब में महिलाओं के लिए बस सेवा मुफ्त किए जाने के बाद निजी बस सेवा संकट में घिर गई है।

जालंधर, जेएनएन। निजी बस ऑपरेशन में कार्यरत लगभग 60 हजार परिवारों की रोजी-रोटी मात्र प्रदेश में टोल कलेक्शन बंद रहने तक ही चलेगी। टोल कलेक्शन शुरू होते ही निजी कंपनियां तालाबंदी की तरफ तेजी से बढ़ेगी, जिसके बाद मुलाजिमों की नौकरी पर भी खतरा बन जाएगा। यह अंदेशा निजी बस ऑपरेटरों की तरफ से जताया जा रहा है। निजी बस ऑपरेटरों का तर्क है कि प्रदेश में महिला यात्रियों को सरकारी बसों में निशुल्क यात्रा सुविधा दिए जाने के बाद निजी बस ऑपरेटर भारी आर्थिक संकट से घिर गए हैं।

loksabha election banner

इसके अलावा डीजल कीमतों में हुई भारी वृद्धि और प्रदेश के बस स्टैंड ठेकेदारों को दिए जाने के बाद अड्डा फीस में भी भारी बढ़ोतरी हुई है। इस वजह से बसों का संचालन मुश्किल हो गया है। अगर टोल कलेक्शन शुरू हो गई तो फिर निजी बस ऑपरेटर बस कंपनियां चलाने में सक्षम नहीं रह जाएंगे। मौजूदा समय में किसान आंदोलन के चलते पंजाब में टोल कलेक्शन बंद है, जिससे निजी बस ऑपरेटरों को भी राहत मिली है।

प्रदेश की सत्तासीन कांग्रेस सरकार के ही विधायक एवं करतार बस कंपनी के संचालक बावा हेनरी ने कहा है कि टोल कलेक्शन शुरू होते ही डीजल डलवाना भी किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होगा। इस वजह से बस कंपनियां बंद हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में निजी बस कंपनियां 25000 लोगों को सीधे तौर पर रोजगार दे रही हैं और लगभग 60000 लोग असीधे तौर पर इस व्यवसाय से जुड़े हुए हैं। इन सब की रोजी-रोटी का संकट बेहद करीब आ गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.