Move to Jagran APP

वैलेंटाइन डे वीकः हाथ में हाथ डालकर किया जिंदगी भर साथ निभाने का वादा...

वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन। यानी प्रोमिस डे। वादों का दिन। सोमवार को बेहद लाइट मूड में बीता।

By Edited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 01:57 AM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 10:21 AM (IST)
वैलेंटाइन डे वीकः हाथ में हाथ डालकर किया जिंदगी भर साथ निभाने का वादा...
वैलेंटाइन डे वीकः हाथ में हाथ डालकर किया जिंदगी भर साथ निभाने का वादा...

जालंधर [भावना पुरी]। वेलेंटाइन वीक का चौथा दिन। यानी प्रोमिस डे। वादों का दिन। सोमवार को बेहद लाइट मूड में बीता। गिफ्ट देने-लेने की टेंशन से दूर कपल्स ने एक-दूसरे का हाथ थामकर जिंदगी भर साथ निभाने के वादे किए। अपने साथी को स्पेशल फील करवाया। जो एक-दूसरे से दूर थे, उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये वादे किए। लड़कियों ने तो वादों की पूरी लिस्ट सोशल मीडिया के जरिये शेयर की। जो शादीशुदा थे, उनकी पत्नियां नए वादों के साथ-साथ पुराने वादों की भी याद दिलाती रहीं।

loksabha election banner

कपल्स के अलावा दोस्तों ने भी प्रोमिस-डे मनाया। वादों की लंबी लिस्ट बनाई और हंसी मजाक में एक-दूसरे को थमाई।

पत्नी से किया हर हाल में साथ निभाने का वादा

हमने एक-दूसरे के साथ दस साल बिताए हैं। इस साल मैंने वाइफ से वादा किया है कि लाइफ में आगे भी मुझसे गलतियां तो जरूर होंगी। थोड़ी पागलपंती भी होगी। मेरे फैसले भी गलत हो सकते हैं, लेकिन हर स्थिति में साथ निभाउंगा और प्यार करूंगा। मेरी वाइफ ने भी हमेशा मेरा साथ निभाने, सम्मान देने व प्यार करने वादा किया है। -तनिका, मनबीर चन्नी, एमडी, सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन

ज्यादा से ज्यादा समय साथ निभाने का किया वादा

अपने-अपने काम को लेकर हम कई बार एक-दूसरे को ज्यादा समय नहीं दे पाते, लेकिन इस बार हम दोनों ने वादा किया है कि जितना हो सके उतना वक्त साथ बिताएंगे। आज भी काम से फुर्सत लेकर साथ में कुछ पल बिताए हैं। ऐसे लम्हें वेलेंटाइन के खास दिन पर ही बिताते हैं या एनिवर्सरी पर।

-निधि भाटिया बेरी-फिटनेस एक्सपर्ट और अमन बेरी-बिजनेसमैन।

फ्रेंड्स से हमेशा संपर्क बनाए रखने के वादा

हम सभी फ्रेंड्स ने एक-दूसरे के साथ हमेशा संपर्क बनाए रखने का वादा किया है। लोग कहते हैं कि शादी के बाद लड़कियां अपनी सहेलियों से दूर हो जाती हैं। अब हम इस बात को झूठ साबित करेंगी। हमेशा एक-दूसरे का साथ निभाएंगी। भले ही दूर रहें, लेकिन दिल हमेशा पास रहेगा।

-जाहन्वी, गीतू, मानसी, इंद्रप्रीत और मनीषा, स्टूडेंट्स, केएमवी।

आज है हग-डे

हर रिश्ते में जादू चलाती है एक झप्पी वैलेंटाइन वीक के पांचवें दिन हग-डे मनाया जाएगा। यानी गले मिलना। इसे हमारे देश में अब 'जादू की झप्पी' भी कहा जाता है। झप्पी का सबसे पहला अहसास हमारी मां से हमें मिलता है। कपल्स ही नहीं बल्कि हर रिश्ते में जादू की झप्पी अपना असर दिखाती है। किसी रोते हुए को चुप कराने, सांत्वना देने और टूटे हुए इंसान को संभालने में भी झप्पी अपनी जादू चलाती है। लड़कों में ये बेहद कॉमन है। काफी देर बाद मिलने वाले सबसे पहले झप्पी ही डालते हैं। भावनाओं को व्यक्त करने का बेहद प्यारा जरिया भी है। जो चीज शब्दों से नहीं समझाई जा सकती, वह जादू की झप्पी समझा जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.