Move to Jagran APP

50 हजार तक का बिजली बिल न चुकाने वालों के पावरकॉम ने काटे कनेक्शन, अब बचा ये रास्ता Jalandhar News

जालंधर सर्किल में पावरकॉम के 5.45 लाख उपभोक्ता हैं। विभाग ने ऐसे 4500 उपभोक्ता की लिस्ट तैयार की है जिनका पेंडिंग बिल 50 हजार से अधिक का है।

By Vikas KumarEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 02:37 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 02:46 PM (IST)
50 हजार तक का बिजली बिल न चुकाने वालों के पावरकॉम ने काटे कनेक्शन, अब बचा ये रास्ता Jalandhar News
50 हजार तक का बिजली बिल न चुकाने वालों के पावरकॉम ने काटे कनेक्शन, अब बचा ये रास्ता Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। पावरकॉम ने बिजली का बिल जमा न करवाने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने शुरू कर दिए हैं। विभाग रोजाना सौ के करीब कनेक्शन काट रहा है। ये कार्रवाई उन उपभोक्ताओं पर हुई है, जिनका बिल 50 हजार से अधिक है और उन्होंने इसे जमा नहीं करवाया। कनेक्शन कटने के बाद उपभोक्ता पावरकॉम के कार्यालय में बिल की अदायगी कर दोबारा कनेक्शन ले सकते हैं। बता दें कि पावरकॉम के पास बिल के तौर पर रोजाना करीब 30 लाख रुपए रेवेन्यू एकत्रित होता है। जिन उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की जा रही है उन्हें कई बार विभाग की ओर से इस संबंधी नोटिस जारी किया गया थी, लेकिन उन्होंने बिल नहीं भरा।

loksabha election banner

सेटेलमेंट स्कीम से चुका सकते हैं बिल

पावर कॉम के डिप्टी सीनियर चीफ इंजीनियर एचएस बंसल ने कहा है कि 50 हजार के बिल जमा न करवाने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे हैं। कई उपभोक्ता ऐसे हैं जो 50 हजार इकट्ठा बिल नहीं दे पा रहे। ऐसे में वह उपभोक्ता वन टाइम सेटेलमेंट स्कीम के अंदर आ रहे हैं। इस स्कीम के माध्यम से उपभोक्ता बिल को किस्तों में दे सकता है। 

शहर में 5.45 लाख उपभोक्ता

आपकों बता दें कि जालंधर सर्किल में पावरकॉम के 5.45 लाख उपभोक्ता हैं। बीते दिनों पावरकॉम की ओर पेंडिंग बिल जमा न कराने पर कनेक्शन काटने चेतावनी भी दी गई थी। विभाग ने ऐसे 4500 उपभोक्ता की लिस्ट तैयार की है जिनका पेंडिंग बिल 50 हजार से अधिक का है। वहीं 15 हजार उपभोक्ता ऐसे हैं जिनका बिल 20 हजार रुपए के आसपास है। फिलहाल विभाग ने 50 हजार या इससे अधिक का बिल जमा न कराने वालों पर कार्रवाई की है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.