Move to Jagran APP

उद्योग जगत को राहतः पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने कंसेंट रिन्यूअल 31 मार्च तक बढ़ाई, VDS का भी ऑफर

जुलाई में उद्योगपतियों के साथ हुई बोर्ड अधिकारियों की बैठक के दौरान समय अवधि बढ़ाए जाने की मांग की गई थी जिसके बाद अब इसे 31 मार्च 2021 तक बढ़ा दिया गया है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 05:28 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 05:28 PM (IST)
उद्योग जगत को राहतः पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने कंसेंट रिन्यूअल 31 मार्च तक बढ़ाई, VDS का भी ऑफर
उद्योग जगत को राहतः पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने कंसेंट रिन्यूअल 31 मार्च तक बढ़ाई, VDS का भी ऑफर

जालंधर, जेएनएन। पंजाब पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की तरफ से उद्योग जगत को एक साथ दो बड़ी राहत प्रदान की गई है। पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की तरफ से कंसेंट रिन्यूअल की समय अवधि 31 मार्च 2021 तक के लिए बढ़ा दी गई है। कोविड-19 से बचाव के चलते लगाए गए लॉकडाउन एवं कर्फ्यू में उद्योगपतियों की मुश्किलों के मद्देनजर कंसेंट रिन्यूअल के लिए पहले उक्त समय अवधि 30 जून तक बढ़ाई गई थी। जुलाई माह में उद्योगपतियों के साथ हुई बोर्ड अधिकारियों की बैठक के दौरान समय अवधि बढ़ाए जाने की मांग की गई थी, जिसके बाद अब इसे 31 मार्च 2021 तक बढ़ा दिया गया है।

loksabha election banner

जालंधर इंडस्ट्रियल फोकल प्वाइंट एक्सटेंशन एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह सग्गू एवं उद्योग नगर मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन, गदईपुर के अध्यक्ष तेजिंदर सिंह भसीन ने इसे उद्योग जगत के लिए एक बड़ी राहत बताया है। तेजिंदर सिंह भसीन ने बताया कि पंजाब पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के दिशा-निर्देशों के मुताबिक अब मात्र उद्योगपति को एक अंडरटेकिंग बोर्ड को देनी होगी कि संबंधित इंडस्ट्री बोर्ड की तरफ से तय किए गए नियमों के मुताबिक ही चलाई जा रही है।

तेजिंदर सिंह भसीन ने बताया कि कंसेंट रिन्यूअल के अलावा अब पंजाब पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की तरफ से वीडीएस (वॉलंटरी डिस्क्लोजर स्कीम) का भी ऑफर प्रदान किया गया है। इस ऑफर के तहत 10 करोड़ से कम की टर्नओवर वाली एवं नवंबर 2018 तक ऑपरेशन शुरू कर देने वाली इंडस्ट्री के संचालकों की तरफ से वीडीएस स्कीम का लाभ उठाया जा सकता है।

पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने सील की तीन इकाइयां

पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की तरफ से बुलंदपुर रोड स्थित तीन औद्योगिक इकाइयों को भी सील किए जाने की सूचना है। एडवोकेट शिवजी लाल ने कहा कि सन स्पोर्ट्स, जय मां दुर्गा इंटरप्राइजेज एवं विश्वकर्मा इंडस्ट्रीज के ऊपर बोर्ड की तरफ से कार्रवाई की गई है।एडवोकेट शिवजी लाल ने कहा कि गौशाला के नजदीक स्थित परशुराम कॉलोनी में उक्त तीनों औद्योगिक इकाइयां पॉल्यूशन फैला रही थी और इलाका निवासियों की तरफ से उन्होंने बोर्ड को शिकायत की थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बोर्ड अधिकारियों ने उक्त तीनों इकाइयों को सील कर दिया। हालांकि एडवोकेट शिवजी लाल ने यह आरोप भी लगाया कि इंडस्ट्री संचालकों की तरफ से उन्हें धमकियां मिल रही हैं और इसकी रिपोर्ट पुलिस को भी सौंप रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.