Move to Jagran APP

Police Commemoration Day : कपूरथला एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, 31 परिवारों को सम्मानित किया

कपूरथला में पुलिस शहीदी यादगारी दिवस के अवसर पर स्थानीय पुलिस लाइन में देश के लिए कुर्बानी देने वाले सुरक्षा बलों और पुलिस के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। पुलिस शहीद यादगारी दिवस केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स के शहीद जवानों की याद में हर साल मनाया जाता है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 02:19 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 02:19 PM (IST)
Police Commemoration Day : कपूरथला एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, 31 परिवारों को सम्मानित किया
पुलिस लाइन में शहादत यादगारी दिवस के अवसर पर शहादत स्मारक में श्रद्धांजलि भेंट करते हुए एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख।

जागरण संवाददाता, कपूरथला। Police Commemoration Day  कपूरथला पुलिस की तरफ से एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख के नेतृत्व में पुलिस शहीद यादगारी दिवस के अवसर पर स्थानीय पुलिस लाइन में देश के लिए कुर्बानी देने वाले सुरक्षा बलों और पुलिस के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। पुलिस शहीद यादगारी दिवस केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स के शहीद जवानों की याद में हर साल 21 अक्तूबर को देश भर में मनाया जाता है, जिन्होंने भारत-चीन के सरहद विवाद कारण 21 अक्टूबर 1959 को शहादत दी थी। इस अवसर पर एसएसपी खख ने शहादत यादगार में शहीदों को श्रद्धा के फूल भेंट किए और डीएसपी कमलजीत सिंह औलख के नेतृत्व में पंजाब पुलिस की टुकड़ी से सलामी ली।

loksabha election banner

इस अवसर पर बोलते हुए एसएसपी खख ने कहा कि जहां यह दिन हमें अपने शहीदों की याद दिलाता है, वहीं उनकी कुर्बानी से प्ररेणा लेने का संदेश भी देता है। उन्होंने शहीद जवानों के परिवारों की समर्पण भावना को नतमस्तक होते हुए कहा कि उनके पारिवारिक सदस्यों की तरफ से दी शहादत के साथ ही हम अमन और शान्ति से जी रहे है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पंजाब सरहद वाला राज्य होने के कारण आने वाली चुनौतियों और विशेषकर आतंकवाद का बहादुरी से मुकाबला करके उसे खत्म किया, जिसकी मिसाल कहीं और नहीं मिलती।

उन्होंने इस अवसर पर पुलिस जवानों को नशे और अन्य सामाजिक बुराइयों खिलाफ जंग को और तेज करने का न्योता देते हुए इस बात की वचनबद्धता दोहराया कि पंजाब पुलिस पहले की अपेक्षा अधिक बहादुरी के साथ देश की सेवा को समर्पित होगी। इस अवसर पर एसपी जसबीर सिंह, एसपी रमनीश चौधरी, एसपी विशालजीत सिंह, डीएसपी शहबाज सिंह, सुरिन्दर कुमार, एएस चाहल, जोगिन्द्र राय और मक्खण सिंह की तरफ से भी श्रद्धा के फूल भेंट किए गए। एसएसपी और दूसरे आधिकारियों की तरफ से इस अवसर पर 31 शहीदों के पारिवारिक सदस्यों को सम्मानित भी किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.