Move to Jagran APP

खुलेआम Firing कर जश्न मना रहे वांटेड बदमाश, खुफिया तंत्र पर बड़ा सवाल Jalandhar News

चुस्ती फुर्ती का दावा करने वाली जालंधर पुलिस को आपराधियों के बारे में तब चलता है जब कोई उनकी वीडियो वायरल कर देता है। इसके बाद पुलिस तेजी दिखाती हुई केस दर्ज करती है।

By Edited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 10:21 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 12:07 PM (IST)
खुलेआम Firing कर जश्न मना रहे वांटेड बदमाश, खुफिया तंत्र पर बड़ा सवाल Jalandhar News
खुलेआम Firing कर जश्न मना रहे वांटेड बदमाश, खुफिया तंत्र पर बड़ा सवाल Jalandhar News

जालंधर [मनीष शर्मा]। आए दिन हो रही चोरी व छीनाझपटी की वारदातें छोड़िए, यहां तो आपराधिक रिकॉर्ड में दर्ज वांटेड गैंगस्टर पुलिस की नाक तले जश्न मना रहे हैं। यही नहीं डीजे की धुनों पर झूमते हुए सरेआम हवाई फायर कर रहे हैं। वहीं, छोटे-मोटे अपराधियों को पकड़ने में चाक-चौबंद मुखबिर नेटवर्क का दम भरने वाली पुलिस को इसका पता तब चलता है जब कोई उनकी वीडियो वायरल कर देता है। इसके बाद पुलिस तेजी दिखाती हुई केस दर्ज करती है और फिर दावे पकड़ने के भी होते हैं लेकिन कुछेक को अंदर डालकर पुलिस रिकॉर्ड के कागज काले कर दिए जाते हैं।

loksabha election banner

शहर से लेकर देहात तक पुलिस अफसरों की भारी-भरकम फौज की तैनाती के बावजूद कानून और व्यवस्था का 'जनाजा' निकलने की यह हकीकत जालंधर जिले की है। पुलिस कमिश्नरेट से लेकर रूरल पुलिस का यही रवैया सामने आता है। हालांकि अब इसकी गूंज चंडीगढ़ के सेक्टर नौ स्थित पुलिस हेडक्वार्टर भी पहुंच चुकी है। इससे अफसरों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं और अफसरों में भी हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस कमिश्नरेट अलग बनाने के बावजूद कानून और व्यवस्था के बदतर हालातों पर चंडीगढ़ बैठे पुलिस के आला अफसर खासे नाराज व भड़के हुए हैं। ये बात अलग है कि कभी सियासी दखल तो कभी दूसरी तरह की रिकवरियों के जोर पर अक्सर कुछ अफसर चंडीगढ़ बैठे वरिष्ठ अफसरों की आंख में धूल झोंककर हर बार अपनी कुर्सी बचा लेते हैं लेकिन दहशत के माहौल में जीने को मजबूर आम जनता की किसी को फिक्र नहीं।

यह देखिए तीन उदाहरण

गैंगस्टर की बर्थडे पार्टी पुलिस रिकॉर्ड में वांटेड गैंगस्टर दिनेश घोना ने पठानकोट चौक के पास बर्थ डे पार्टी दी। इसमें कई नामी बदमाश पहुंचे। रात भर डीजे चलता रहा। गैंगस्टर गीतों पर झूमते रहे और हवाई फायरिंग करते रहे। इसके बावजूद देहात पुलिस ने इससे नजरें फेर ली। जब वीडियो वायरल हुआ तो फिर अगली सुबह करतारपुर पुलिस ने गैंगस्टर घोना को गिरफ्तार कर लिया लेकिन बर्थडे पार्टी में मौजूद बाकी बदमाश अभी तक नहीं पकड़ सके।

भंगड़े के साथ करते रहे हवाई फायरिंग

थाना सदर के गांव जगराल में कातिलाना हमले में नामजद एपीजे कॉलेज स्टूडेंट यूनियन के पूर्व प्रधान गुरिंदर गगन की बर्थ डे पार्टी मनाई गईं। वहां आए लोग भंगड़े के साथ हवाई फायरिंग करते रहे। अगले दिन वीडियो वायरल हुई तो पुलिस ने केस दर्ज किया लेकिन इसमें अभी तक छह को ही पकड़ सकी। तीन अब भी फरार हैं, जिसमें एक फौजी सर्बजीत सिंह उर्फ सुच्चा भी था, लेकिन पकड़ा नहीं जा सका।

बदमाश पंचम का मामला शर्मनाक

जमानत पर आकर पार्टी में फायरिंग का यह मामला तो कमिश्नरेट पुलिस के लिए और भी शर्मनाक है। जेल से जमानत पर छूटे बदमाश पंचम ने दोस्त की शादी से पहले दी गई पार्टी में हवाई फायरिंग की। यह घटना अर्बन ईस्टेट के नजदीकी गांव सुभाना की है। इसका भी वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने चार लोगों पर केस दर्ज कर लिया और उनके घर से हथियार भी बरामद हो गए। पुलिस की कारगुजारी इसलिए भी हैरानीजनक है कि जमानत पर छूटने के बाद पुलिस ऐसे बदमाशों की निगरानी तक नहीं करती। वो जो मर्जी करते रहें।

काउंटर इंटेलिजेंस ने दिखाया आइना

पुलिस कमिश्नरेट और रूरल पुलिस को आइना दिखाने का काम पुलिस के ही काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने जरूर किया है। इसने जेल में बंद गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के राइट हैंड मन्नू मेहमाचकिया को उसके साथी हनी गोरा के साथ पकड़ा। उनकी भोगपुर में मुठभेड़ भी हुई। सबसे हैरानी की बात है कि देहात पुलिस को इन गैंगस्टरों की आने-जाने की भनक तक नहीं लगी।

रिपोर्ट लेंगे : एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर)

इस बारे में एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर ईश्वर सिंह ने कहा कि अभी श्री गुरुनानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर हो रहे कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर पूरा स्टाफ व्यस्त हैं। 12 नवंबर को यहां से फ्री होने के बाद इस मामले की रिपोर्ट ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.