Move to Jagran APP

लाेगाें का पैसा हड़प कर फरार हाे रहे ट्रैवल एजेंट, पुलिस की भूमिका पर उठ रहे सवाल Jalandhar News

विदेश भेजने के नाम पर ट्रैवल एजेंट लोगों से करोड़ों की ठगी कर आसानी से फरार हो रहे हैं और पुलिस केवल केस दर्ज करने तक ही सीमित है।

By Edited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 08:05 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 03:55 PM (IST)
लाेगाें का पैसा हड़प कर फरार हाे रहे  ट्रैवल एजेंट, पुलिस की भूमिका पर उठ रहे सवाल Jalandhar News
लाेगाें का पैसा हड़प कर फरार हाे रहे ट्रैवल एजेंट, पुलिस की भूमिका पर उठ रहे सवाल Jalandhar News

जालंधर, [फरीद शेखूपुरी]। विदेश भेजने के नाम पर शातिर ट्रैवल एजेंट भोले-भाले लोगों को निशाना बना करोड़ों रुपये की ठगी कर रहे हैं। इसके बाद भी पुलिस उन्हें गिरफ्तार तक नहीं कर पा रही है। एक साल में जालंधर शहर और देहात में 170 से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। अधिकतर मामलों में आरोपित फरार चल रहे हैं। कुछ मामलों में पुलिस ने ठगी करने वाले एजेंटों को गिरफ्तार जरूर किया है, लेकिन ठगी की इस काले धंधे की बड़ी मछलियों को गिरफ्तार करने में पुलिस के पसीने छूट गए हैं। यही नहीं कुछ ठग सरेआम अपने घरों में बैठे हैं और पुलिस उनकी तलाश की बात कह रही है।

loksabha election banner

बड़े मामले जिनके आरोपित अभी तक चल रहे फरार

-पुलिस लाइन रोड पर स्थित वसल मॉल की तीसरी मंजिल पर स्थित स्ट्डी एक्सप्रेस के मालिक कपिल शर्मा को पुलिस छह माह बाद भी काबू नहीं कर पाई हैं। शहर पुलिस के थाना बारादरी में उसके खिलाफ ठगी के 26 मामले दर्ज हैं, जिन में शिकायतकर्ताओं से उसने कुल दो करोड़ 34 लाख रुपये की करीब की ठगी की है। मोगा पुलिस ने भी उसके खिलाफ ठगी के तीन मामले दर्ज किए हुए हैं।  

-150 लोगों के साथ विदेश भेजने के नाम पर और फर्जी वीजा दिखा 76 लाख रुपये ठगने वाले स्थानीय बीएमसी चौक के पास स्थित न्यू सुप्रीम कार एजेंसी के मालिक दिनेश चोपड़ा को भी देहात पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है।गोल्डन एवेन्यू निवासी दिनेश चोपड़ा सहित उसके साथी छोटी बारादरी निवासी बलजिंदरपाल सिंह उर्फ सीटू, तरनतारन के वेरोवाल के गांव कोटली सरूखा निवासी बलजीत सिंह संधू और फिल्लौर के गांव खानपुर निवासी रवीना रानी के पर थाना करतारपुर में ठगी का केस दर्ज है।

-शहर पुलिस में तैनात महिला कांस्टेबल के बेटे ने आदमपुर निवासी युवक को स्पेन भेजने का झांसा देकर लाखों 6.41 लाख रुपये ठगे। उक्त युवक 15 दिन तक वह जंगलों में फंसा रहा और जिंदगी बचाने के लिए उसे अपने पेशाब तक पीना पड़ा। इस मामले में थाना बारादरी पुलिस ने ट्रैवल एजेंट सुच्ची पिंड निवासी कोमलदीप सिंह सहित तीन आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया, लेकिन गिरफ्तारी के नाम पर पुलिस के फिलहाल हाथ खाली हैं।  

-डीसी दफ्तर के सामने पुडा कांप्लेक्स में स्थित अहूजा टॉवर के थर्ड फ्लोर पर स्थित विजन ब्योंड (ग्लोबल सर्विस इमिग्रेशन कंपनी) की एमडी ग्रीन एवन्यू निवासी दिव्या ठाकुर पर दो लाख रुपये की ठगी का केस दर्ज है। थाना नई बारादरी में 26 अप्रैल को दर्ज हुए केस के बाद आरोपितने अपना अवैध धंधा तो बंद कर दिया, लेकिन पुलिस ने उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया।

फरार आरोपित जल्द किए जाएंगे गिरफ्तारः एसएसपी

देहात पुलिस के एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने कहा कि पुलिस की पूरी कोशिश होती है कि आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके। देहात क्षेत्र में दर्ज हुए विदेश भेजने के नाम पर ठगी के मामलों में अकसर में आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिन मामलों में आरोपित फरार चल रहे हैं उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी की जा रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.