Move to Jagran APP

Jalandhar Rahul Murder: छठा आरोपित भी गिरफ्तार, चाचा समेत 5 को पहले ही काबू कर चुकी है पुलिस

जालंधर के गांव जौहलां में प्लंबर का काम करने वाले हरदयाल नगर में रहने वाले युवक की हत्या में शामिल छठे आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या का साजिशकर्ता मुख्य आरोपित राहुल का चाचा हरबंस पहले ही गिरफ्तार हो चुका है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 12:01 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 12:14 PM (IST)
Jalandhar Rahul Murder: छठा आरोपित भी गिरफ्तार, चाचा समेत 5 को पहले ही काबू कर चुकी है पुलिस
पुलिस ने राहुल हत्याकांड में छठा आरोपित गिरफ्तार कर लिया है।

संवाद सहयोगी, जालंधर। जालंधर के गांव जौहलां में प्लंबर का काम करने वाले हरदयाल नगर में रहने वाले 25 वर्षीय राहुल की हत्या में शामिल छठे आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पांच आरोपितों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। हत्या का साजिशकर्ता मुख्य आरोपति राहुल का चाचा हरबंस भी पहले ही गिरफ्तार हो चुका है। उसी ने सुपारी देकर राहुल की हत्या करवाई थी। पुलिस जांच में सामने आया था कि महज पांच मरले जमीन के लिए चाचा हरबंस ने राहुल की हत्या करवा दी थी। पुलिस ने इस मामले में मृतक के चाचा हरबंस सहित हत्या में शामिल पांच लोगों को को गिरफ्तार कर लिया था। जल्द ही पुलिस इस मामले में पत्रकार वार्ता कर खुलासा कर सकती है।

loksabha election banner

पुलिस की जांच में सामने आया है कि कुछ साल पहले राहुल के पिता की मौत हो गई थी। राहुल, उसकी मां और बहन के नाम पर पांच मरले की जमीन थी। हरबंस जमीन से लिए पूरे परिवार को परेशान करता था। बाद में उसकी बहन की शादी हो गई लेकिन चाचा ने जमीन के लिए मां-बेटे को तंग करना जारी रखा। इसी से परेशान होकर करीब डेढ़ साल पहले राहुल की माता ने आत्महत्या कर ली थी। जमीन के लिए हरबंस ने अकेले बचे वारिस को भी खत्म कर दिया। पुलिस इस मामले में मंगलवार को पत्रकार वार्ता कर मामले का खुलासा कर सकती है।

सांस की नली कटने की वजह से हुई थी राहुल की मौत

राहुल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि उसकी मौत गले की नस कट जाने की वजह से हुई थी। उसके शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं था। बताया जा रहा है कि राहुल को पहले बुलाया गया फिर हत्यारों ने उसके साथ बैठ कर खाया पिया और फिर खेत के पास ले जाकर गला रेत कर हत्या कर दी। वहां से उसके शव को घसीटते हुए खेतों के बीच में ले जाकर फेंक दिया।

यह था मामला

बीते दिन रामा मंडी के दकोहा चौकी के अंतर्गत आते गांव जौहलां जोड़ में एक खेत के अंदर शव मिलने से सनसनी फैल गई थी। खेत मालिक ने पुलिस को फोन किया था जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरु कर दी थी। मृतक की पहचान हरदयाल नगर निवासी करीब 25 वर्षीय राहुल के रूप में हुई थी। प्लंबर का काम करने वाले राहुल का गला रेत कर हत्या की गई थी। आशंका जताई जा रही थी कि यह आनर किलिंग का मामला है। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज गुरविंदर सिंह शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में रखवा कर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया था। वहीं एसीपी बलविंदर इकबाल सिंह काहलों ने बताया था कि हत्या किसी तेजधार हथियार से गला काट कर की गई है।

उन्होंने बताया था कि मृतक की बहन कंगनीवाल निवासी हरप्रीत कौर ने उसकी शिनाख्त की है। हरप्रीत कौर ने बताया था कि उनके माता-पिता की मौत हो चुकी है और वह भी शादी कर अपने ससुराल में रहती है। उसका भाई राहुल घर में अकेला रहता है और प्लंबर का काम करता है। कभी वो हरदयाल नगर में अपने पुश्तैनी घर में रहता और कभी वो उसके पास कंगनीवाल में आ जाता था। शनिवार को सुबह वो घर से निकला था लेकिन शाम के बाद उसका फोन बंद हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.