Move to Jagran APP

शारीरिक शिक्षा अध्यापक एसोसिएशन 12 सितंबर को करेगी कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर का घेराव, बोले- सरकार मांगों को कर रही अनदेखा

गुरिंदर संघा ने बताया कि लेक्चरार के पद बहाल करने चाहिए ताकि विद्यार्थियों की प्रभावित ना हो सकें। शारीरिक शिक्षा के अध्यापकों के तबादले ना किए जाए। सरकार ने मांगों को नजरअंदाज किया तो संघर्ष तेज होगा। जिसकी जिम्मेवारी शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिंगला व शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार की होगी।

By Vinay KumarEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 11:17 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 11:17 AM (IST)
शारीरिक शिक्षा अध्यापक एसोसिएशन 12 सितंबर को करेगी कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर का घेराव, बोले- सरकार मांगों को कर रही अनदेखा
शारीरिक शिक्षा अध्यापक एसोसिएशन से सदस्य गुरिंदर सिंह संघा। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जालंधर। लंबित मांगों को लेकर शारीरिक शिक्षा अध्यापक एसोसिएशन की ओर से 12 सितंबर को राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर का घेराव किया जाएगा। यह जानकारी एसोसिएशन के प्रधान जगदीश कुमार जग्गी ने दी है। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षकों के साथ धक्केशाही कर रही है। अपग्रेड किए गए 250 स्कूलों में लेक्चरार के पद दिए जाएं, एईओ के पद को बहाल, शिक्षकों की प्रमोशन कई वर्षों से रुकी पड़ी है, तीन सितंबर को सदस्यों की बैठक बुलाई गई है। सूबा कमेटी ने फैसला लिया कि अगर बैठक में सरकार ने मांगों को नजरअंदाज किया तो संघर्ष तेज होगा। मुख्यमंत्री के के निवास स्थान पर धरना प्रदर्शन दिया जाएगा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-  पंजाब आने वाली यह चार ट्रेनें 14 सितंबर तक रहेंगी रद, रायबरेली यार्ड के नवीनी व दोहरीकरण के कारण लिया फैसला

सरकार ने सत्ता में आने से पहले शिक्षकों को स्थायी करने का वादा किया था। अब सरकार वायदों को नजरअंदाज कर रही है। गुरिंदर सिंह संघा ने बताया कि लेक्चरार के पद बहाल करने चाहिए ताकि विद्यार्थियों की प्रभावित ना हो सकें। शारीरिक शिक्षा के अध्यापकों के तबादले ना किए जाए। सरकार ने मांगों को नजरअंदाज किया तो संघर्ष तेज होगा। जिसकी जिम्मेवारी शिक्षा मंत्री विजयइंद्र सिंगला व शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार की होगी। एसोसिएशन के सूबा सचिव इंद्रपाल सिंह ढिल्लों ने कहा कि सरकार मांगों को जल्द से जल्द मानना चाहिए।

यह भी पढ़ें- जीएनडीयू में 24 तक बिना लेट फीस ले सकते हैं दाखिला

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी ने सेमेस्टर सिस्टम के अधीन चल रही विभिन्न कक्षाओं के लिए सेशन 2021-22 के दाखिले की तिथियों का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके तहत विद्यार्थी 24 सितंबर तक बिना लेट फीस के प्रोविजनल दाखिला करवा सकते हैं। यूनिवर्सिटी की तरफ से यह आदेश आट्र्स, साइंस, सोशल साइंस, एग्रीकल्चर, यूनिवर्सिटी कालेज, ला कालेज और विभिन्न कालेजों के प्रिंसिपलों को जारी किए गए और शेड्यूल के हिसाब से प्रोविजनल दाखिले जारी रखने के लिए कहा है। अगर विद्यार्थी परीक्षा में फेल हो जाता है तो आगे के लिए करवाई गई दाखिला फीस वापस हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.