Move to Jagran APP

रात आठ बजे तक दुकानें खोलने की मिले इजाजत

कोरोना के केस घटने के बाद दुकानदारों ने सरकार से मांग की है कि दुकानें खुलने का समय रात आठ बजे तक किया जाए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 06:56 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 06:56 AM (IST)
रात आठ बजे तक दुकानें खोलने की मिले इजाजत
रात आठ बजे तक दुकानें खोलने की मिले इजाजत

जागरण संवाददाता, जालंधर

loksabha election banner

कोरोना के केस घटने लगे हैं और शनिवार का लाकडाउन भी अब हटा दिया गया है। दुकानदार इसे सकारात्मक तरीके से देखते हैं, मगर उनकी मांग है कि अब दुकानें खोलने के लिए रात आठ बजे तक अनुमति सरकार दे। कारण, बाजार में दिनभर ग्राहकों की कमी रहती है। वे देर शाम ही ठंडे मौसम में निकलते हैं। अभी तक के दिन तो बेहद बेकार निकले हैं। दुकानों के किराये तक उधार लेकर देने पड़ रहे हैं। खर्चे तक पूरे नहीं हो पा रहे हैं। दैनिक जागरण की टीम ने बुधवार को फेसबुक लाइव में लाडोवाली रोड मार्केट के दुकानदारों से बात की। उन्होंने कहा कि सरकार उनका ध्यान रखे।

कोरोना की वजह से कामकाज न के बराबर रह गया है। ग्राहकों की कमी की वजह से दुकान का किराया तक निकाल पाना मुश्किल हो गया है। वह भी किसी न किसी तरह से जानकारों से लेकर पूरे कर रहे हैं।

रणजीत सिंह सेठी

------ लाकडाउन की वजह से फंक्शन न होने के कारण कामकाज ठप ही रहा है। फंक्शनों में गैदरिग तक सीमित होने से काम चल नहीं पाया। अब केस कम आ रहे हैं तो उम्मीद है कि जल्द से जल्द हालात सुधरेंगे।

विजय शर्मा, विजय टेंट हाउस

-------- अब मार्केट खुलने के समय में भी थोड़ी बढ़ोतरी होनी चाहिए। इसे लगभग शाम करीब आठ बजे तक ले जाया जाए तो दुकानदारों और ग्राहकों को भी राहत मिलेगी।

राज कुमार

--------- अब हालात लगता है कि सुधरने लगे हैं। दुकानें खोलने की शाम की टाइमिग में भी बढ़ोतरी होनी चाहिए। उसे छह के बजाय रात आठ बजे तक ले जाना चाहिए। रविवार की पाबंदी चाहे रहे।

हरमिदर सिंह, भोगल टेलीकाम

----------- कोरोना काल की वजह से कामकाज ठप ही रहा। केस कम आ रहे हैं, यह अच्छे संकेत हैं। सरकार को भी दुकानदारों को थोड़ी ज्यादा राहत देनी चाहिए। ताकि कामकाज फिर से पटरी पर लौटे।

नवीन

--------------- कोविड की वजह से कामकाज रहा ही नहीं। अब हालात तेजी से सुधर रहे हैं और यह उम्मीद है कि जल्द से जल्द फिर से हालात पहले जैसे सामान्य होंगे। दुकानदारों की हालत तो खराब है।

जसप्रीत सिंह

----------- दुकान पर कोरोना की वजह से काम रहा ही नहीं। गर्मी भी ज्यादा होने से दिन के समय ग्राहक कम निकलते हैं। काम शाम के बाद ही तेजी से होता है। सरकार दुकानदारों के बारे में सोचे।

पवन

-------- पिछले साल मार्च के बाद से अभी तक हालात सुधरे ही नहीं। दुकानदारी न के बराबर ही चल रही है। अब थोड़े संक्रमण के केस घटने लग पड़े हैं तो उम्मीद है कि जल्द ही हालात सामान्य होंगे।

जयजय राम

--------- दोपहर के समय ग्राहक घर से नहीं निकलते, इसलिए रात आठ बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए। शनिवार का लाकडाउन खुलने से भी उम्मीद है कि असर पड़ेगा।

सतीश कुमार

--------- शनिवार का लाकडाउन खत्म होने और संक्रमण के केस कम होना अच्छे संकेत हैं। अब जल्द से जल्द हालात सामान्य हों। फिलहाल मार्केट बंद करने के समय को रात आठ बजे तक ले जाना चाहिए।

सुदर्शन पराशर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.