Move to Jagran APP

भारी वाहन गुजरने से टूटी गुरु नानकपुरा रोड

गुरू नानक पुरा रोड के साथ लगते इलाके में रहने वाले लोगा ट्रैफिम जाम से जूझ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 08:41 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 06:12 AM (IST)
भारी वाहन गुजरने से टूटी गुरु नानकपुरा रोड
भारी वाहन गुजरने से टूटी गुरु नानकपुरा रोड

जागरण संवाददाता, जालंधर : पीएपी सर्विस लेन को बंद कर देने का खामियाजा गुरु नानकपुरा रोड के साथ लगते इलाके में रहने वाले लोगों को भुगतना पड़ रहा है। अमृतसर अथवा पठानकोट की तरफ जाने वाले वाहन रामामंडी चौक तक जाने की बजाय गुरु नानकपुरा रोड से ही हाईवे पर प्रवेश करने लगे हैं, जिससे गुरु नानकपुरा रोड पर घंटों ट्रैफिक जाम रहता है। दीवाली से पहले पीएपी सर्विस लेन को बंद किया गया था और लगभग डेढ़ माह से इस रोड से निकलना अब समस्या बन गई है।

loksabha election banner

हाल ये है कि इस सड़क से भारी ट्रक व बसें गुजरती हैं। इससे न केवल सड़कों की हालत और खराब हो गई है बल्कि फाटक बंद होने के कारण घंटों जाम लग रहा है। बीते दो दिन से जारी बारिश के कारण टूटी हुई सड़क में बारिश का पानी जमा हो गया है और दोपहिया वाहन चालकों समेत कारों का निकलना भी बेहद खतरनाक हो गया है। यहां लंबा जाम लग रहा है। पैदल सड़क पार करना भी मुश्किल है। ट्रैफिक पुलिस कभी कभार यहां नाका लगाकर लोगों के चालान काटती दिख जाती है लेकिन भारी वाहनों से यहां से गुजरने से रोकने में वे भी गंभीर नहीं दिख रहे। भारी वाहनों का यहां से गुजरना हो बंद

कृषि दवा का कारोबार करने वाले कंवल संधू ने कहा कि पीएपी सर्विस लेन बंद होने के बाद यही एक रोड शहर को भीतरी हिस्से से मिलाने वाला एकमात्र लिक है, लेकिन यहां पर भारी अव्यवस्था है। इस रोड से भारी कमर्शियल वाहनों का गुजरना बंद होना चाहिए।

कॉर्पोरेट अधिकारी रितिश शर्मा ने कहा कि इस रोड पर तो हल्के वाहन चलने की ही अनुमति दी जानी चाहिए। वाहनों के आवागमन को देखते हुए टूटी हुई सड़क की तुरंत रिपेयर करवाई जानी चाहिए तथा ट्रैफिक मुलाजिमों की तैनाती भी होनी चाहिए।

पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन पंजाब के प्रवक्ता मोंटी गुरमीत सहगल ने कहा कि सुच्ची पिड में पेट्रोल डीजल एवं एलपीजी के स्टोरेज गोदाम हैं। आपात स्थिति में अग्निशमन सेवाओं के लिए एक ऐसी रोड तो होनी चाहिए, जहां तीव्र गति से आपात स्थिति को नियंत्रित किया जा सके अथवा मदद पहुंचाई जा सके। यह रोड भारी वाहनों के लिए बंद होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.