Move to Jagran APP

डेंगू, वायरल बुखार के मरीजों की बढ़ी भीड़

मंगलवार को सरकारी छुट्टी होने की वजह से सिविल अस्पताल में ओपीडी बंद रही।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 06:01 AM (IST)
डेंगू, वायरल बुखार के मरीजों की बढ़ी भीड़
डेंगू, वायरल बुखार के मरीजों की बढ़ी भीड़

राजेश शर्मा, लुधियाना

loksabha election banner

प्रतिष्ठत लोधी क्लब का लॉन एक दिन के लिए एग्जीबिशन लगाने को तीस हजार रुपये किराए पर दे दिया गया। मंगलवार को इसमें एग्जीबिशन भी लग गई। इसमें पूरा दिन लोग आते-जाते रहे। हालांकि लॉन को किराए पर देने पर मंगलवार को ही मामला गर्मा गया। गुस्साए सदस्यों ने बड़ी संख्या में गैर सदस्यों की क्लब में एंट्री को लेकर एतराज जता दिया। क्लब से जुड़े वॉट्सएप ग्रुप्स में मेंबर इस पर चटकारे लेते रहे। सदस्यों को एतराज था कि प्रबंधन कमेटी ने एग्जीबिशन के जरिए गैर सदस्यों के लिए क्लब के द्वार खोल दिए जबकि नियम है कि केवल मेंबर की एंट्री हो सकती है। अगर मेंबर अपने साथ किसी गेस्ट को लाना चाहे तो उसे रिसेप्शन पर गेस्ट फीस देकर ही एंट्री करवानी पड़ती है। जबकि एग्जीबिशन के नाम पर सैकड़ों लोग क्लब में बिना शुल्क दिए ही घुस गए। सुबह से शाम तक चलने वाली इस एग्जीबिशन के चलते भारीभरकम शुल्क देकर सदस्य बने मेंबरों को परेशानी झेलनी पड़ी। एग्जीबिशन प्रबंधकों ने प्रति एंट्री वसूले 1500 रुपये

क्लब मेंबर हरिदर सिंह का आरोप है कि एग्जीबिशन लगाने वाली कंपनी ने क्लब को मात्र 30 हजार रुपये दिए जबकि लॉन में 25 से अधिक स्टाल लगाकर प्रति स्टाल 20 हजार रुपये की वसूली की। वहीं स्पो‌र्ट्स एरिया में एंट्री के नाम पर प्रति एंट्री 1500 रुपये से अलग से वसूले गए। इसके अलावा प्रबंधन कंपनी ने क्लब का ही पॉवर कनेक्शन तो यूज किया ही। वहीं क्लब के किट्टी हॉल से सटे पार्क का उपयोग फूड कोर्ट व बच्चों की प्रतियोगिता के लिए भी किया। ऐसे में मेंबर सवाल उठा रहे है कि अगर एग्जीबिशन के लिए इस तरह लॉन किराए पर देने शुरू होंगे तो कल को यहां लोग शादी समारोह इत्यादि के लिए बुकिंग करवाने पहुंच जाएंगे।

-------------------------------- एग्जीबिशन की आड़ में गैर मेंबर बार, रेस्टोरेंट में जा पहुंचे: बादीश जिदल

एग्जीबिशन की आड़ में प्रबंधकों ने सैकड़ों गैर सदस्यों को क्लब में एंट्री दे दी। ये लोग रेस्टोरेंट, बार, लॉबी के अलावा क्लब के कोने-कोने में पहुंचे गए। ऐसे में सदस्यों की प्राइवेसी का ध्यान ही नहीं रखा गया। खुद सदस्यों को अपने ही क्लब के लॉन में एंट्री के लिए 1500 रुपये फीस मांगी जा रही थी। यह निर्णय कैसे व किस स्तर पर लिया गया इसकी जांच होनी चाहिए।

-बादीश जिदल, क्लब सदस्य

--------------------------

25 स्टाल और प्रति एंट्री 1500 रुपये और क्लब को मिले सिर्फ 30 हजार: हरिदर सिंह

एग्जीबिशन लगाने वालों ने 25 स्टाल लगा रखे थे। प्रत्येक स्टाल से 25 हजार रुपये वसूले गए। इसके अलावा प्रति एंट्री 1500 रुपये अलग से। और क्लब को मिले सिर्फ तीस हजार। क्या क्लब को कुछ लोगों के लिए कमाई का जरिया बनाया जा रहा है। मेंबरों को असुविधा भी हुई। भविष्य में ऐसा नहीं होना चाहिए।

-हरिदर सिंह, क्लब सदस्य

----------------------------- सदस्य नाखुश हैं नहीं तो ऐसा नहीं करेंगे: जनरल सेक्रेटरी

लोधी क्लब के जनरल सेक्रेटरी नीतिन महाजन ने कहा कि मेंबरों के लिए ही यह एग्जीबिशन लगाई थी। यह एक एक्सेपरीमेंट था, अगर सदस्य खुश नहीं हैं तो भविष्य में ऐसा नहीं करेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.