Move to Jagran APP

प्रतापपुरा मंडी में भीड़ देख परगट बोले, यहां से उपभोक्ताओं को ना बेचें सब्जी

मकसूदां सब्जी मंडी से भीड़ कम करने के लिए विकसित की प्रतापपुरा मंडी में भी रिटेल बिक्री शुरू हो गई।

By Edited By: Published: Sat, 09 May 2020 01:13 AM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 01:13 AM (IST)
प्रतापपुरा मंडी में भीड़ देख परगट बोले, यहां से उपभोक्ताओं को ना बेचें सब्जी
प्रतापपुरा मंडी में भीड़ देख परगट बोले, यहां से उपभोक्ताओं को ना बेचें सब्जी

जालंधर, जेएनएन। मकसूदां सब्जी मंडी से भीड़ कम करने के लिए विकसित की प्रतापपुरा मंडी में भी रिटेल बिक्री शुरू हो गई। इसके चलते यहां थोक कारोबारी, रिटेल विक्रेता तथा घरेलू उपभोक्ताओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। शुक्रवार को विधायक परगट सिंह और मार्केट कमेटी के सचिव एचएस समरा मंडी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने घरेलू उपभोक्ताओं को सब्जी की बिक्री न करने की चेतावनी दी। इसके साथ ही कहा कि कोई भी विक्रेता यहां पर घरेलू उपभोक्ता को सब्जी नहीं बेचेगा। मंडी में रिटेल विक्रेता सब्जी की खरीदारी करके गली मोहल्ले व कॉलोनियों में जाकर बिक्री कर सकता है।

loksabha election banner

नकोदर, शाहकोट, कैंट व लाबड़ा तथा आसपास के इलाकों से प्रतापपुरा मंडी में रोजाना काफी लोग पहुंचने लगे हैं। अगर आमजन की आमद की रफ्तार यही रही तो यहां की स्थिति भी मकसूदा मंडी की तरह विस्फोटक हो सकती है।

आढ़तियों के साथ कल होगी बैठक

प्रतापपुरा मंडी को शुरू हुए अभी तीन दिन हुए हैं कि यहां पर भी समस्याएं खड़ी हो गई है। एक तरफ लोगों की भीड़, दूसरी तरफ मूलभूत सुविधाओं के अभाव में आढ़तियों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए मार्केट कमेटी के सचिव एचएस समरा ने 10 मई को आढ़तियों की सुबह 10 बजे बैठक बुलाई है। जिसमें विभाग को दी हिदायतों के अलावा उनकी समस्याएं जानी जाएंगी।

मकसूदा सब्जी मंडी में ड्रोन से चेकिंग

उधर, मकसूदा सब्जी मंडी में एसीपी सुडरविली पुलिस टीम के साथ पहुंची। इस दौरान ड्रोन के साथ क‌र्फ्यू नियमों की उल्लंघना करने की जांच की। प्रतापपुरा पुलिस थाने से पर्ची बनवा कर मकसूदा मंडी में खरीदारी करने आए एक विक्रेता को एसीपी सुडरविली ने प्रवेश करने से रोक लिया। पुलिस के सवालों पर संतोषजनक जवाब ना देने पर उक्त विक्रेता की एक्टिवा जब्त कर ली। आठ दिन से थर्मो स्कै¨नग बंद, रोष मकसूदा सब्जी मंडी में थोक तथा रिटेल विक्रेताओं के अलावा रोजाना किसान पहुंच रहे हैं। मंडी के प्रवेश द्वार पर सेहत विभाग द्वारा थर्मो स्कै¨नग बंद करने को लेकर इन सभी में रोष है। इस बारे में आढ़ती नेता म¨हद्र बत्रा बताते हैं कि कोविड-19 के बीच मंडी में प्रवेश करने वालों की थर्मो स्कै¨नग जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने मंडी में अतिरिक्त सिक्योरिटी उपलब्ध करवाने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.