Move to Jagran APP

विधायक परगट सिंह बोले, सीवरेज-पानी के प्रोजेक्ट को पास करे नगर निगम Jalandhar News

विधायक ने कहा कि प्रोजेक्ट की डीपीआर को पंजाब सीवरेज बोर्ड ने तैयार कर दिया है। इस पर 41 करोड़ रुपए खर्च आएंगे। 12 गांवों में 72 किलोमीटर तक पाइप डाली जाएगी।

By Edited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 09:49 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 09:53 AM (IST)
विधायक परगट सिंह बोले, सीवरेज-पानी के प्रोजेक्ट को पास करे नगर निगम Jalandhar News
विधायक परगट सिंह बोले, सीवरेज-पानी के प्रोजेक्ट को पास करे नगर निगम Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। कैंट हलके के विधायक परगट सिंह ने नगर निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा से मुलाकात करके कहा कि निगम हद में शामिल किए 12 गांवों के इलाकों में सीवरेज-वाटर सप्लाई पाइप लाइन डालने के प्रोजेक्ट को हाउस में मंजूर करने का प्रस्ताव डालें। विधायक परगट सिंह ने कहा कि अगर हाउस की मीटिंग में देरी है तो इस प्रोजेक्ट को एंटीसिपेशन पर पास किया जाए।

loksabha election banner

विधायक ने कहा कि प्रोजेक्ट की डीपीआर को पंजाब सीवरेज बोर्ड ने तैयार कर दिया है। इस पर 41 करोड़ रुपए खर्च आएंगे। इस प्रोजेक्ट के तहत नगर निगम की हद में शामिल किए गए 12 गांवों में 100 प्रतिशत सीवरेज पाइप डालने के लिए करीब 72 किलोमीटर पाइप डाली जाएगी। इन गांवों के लिए 10 एमएलडी का एक ट्रीटमेंट प्लांट अलग से लगाया जाएगा। गांवों के सीवरेज को शहर की मौजूदा पाइपलाइन से नहीं जोड़ा जाएगा। इन गांवों में पहले से जो सीवरेज का इंफ्रास्ट्रक्चर है, उसे भी इस्तेमाल किया जाएगा। डवलपमेंट वर्क के लिए 41 करोड़ की ग्रांट विधायक परगट सिंह सरकार से मंजूर करवा चुके हैं। हाउस में प्रस्ताव पास होकर जाएगा तो सरकार ग्रांट रिलीज करेगी।  

12 गावों के लिए 10 एमएलडी का ट्रीटमेंट प्लांट बनेगा

इन गांवों के सीवरेज सिस्टम के लिए अलग से ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जाना है। इसकी डीपीआी तैयार कर ली गई है। यह प्लांट जमशेर ड्रेन के पास लगेगा। इसके लिए एक एकड़ जमीन की जरूरत होगी, लेकिन डीपीआर में 2 एकड़ जमीन रखी गई ताकि भविष्य की जरुरत पूरी हो सके। 12 गांवों का सीवरेज शहर से न जोड़ने से फोल्ड़ीवाल के ट्रीटमेंट प्लांट पर दबाव नहीं पड़ेगा। अभी जमीन नहीं मिली है, लेकिन कोशिश की जा रही है कि जमीन ड्रेन के पास हो।  

कैंट हलके के लिए नोडल अफसर नियुक्त करने की सलाह

विधायक परगट सिंह ने कमिश्नर को सलाह दी है कि गांवों में 41 करोड़ के काम और 11 वार्डों में डवलपमेंट के कामों की मानिटरिंग के लिए नोडल अफसर नियुक्त किया जाए। विधायक ने कहा कि नोडल अफसर पीसीएस अफसर को बनाया जाए और कैंट हलके में उनके लिए दफ्तर और स्टाफ का प्रबंध भी हो। लोगों की समस्याओं को सुन कर और समझकर मुश्किलों को दूर किया जा सके।

अवैध होर्डिंग्स हटाने के लिए कहा

कैंट हलके में नेताओं की पब्लिसिटी वाले अवैध होर्डिंग्स को विधायक परगट सिंह ने उतारने के लिए कहा है। विधायक ने कहा कि नगर निगम को बिना फीस दिए होर्डिंग्स लगाने पर सख्ती की जाए। उन्होंने कमिश्नर से कहा कि उनके हलके में बिना मंजूरी लगे बोर्ड उतारने में देरी न की जाए। उन्होंने कहा कि बेशक होर्डिंग्स पर उनकी फोटो लगी हैं लेकिन यह गलत है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.