Move to Jagran APP

Pap Servie Lane : पीएपी रेलवे ओवरब्रिज की बाई तरफ बनेगी सात मीटर चौड़ी लेन Jalandhar News

Pap Servie Lane NHAI चेयरमैन की सैद्धांतिक मंजूरी मिलने के बाद पीएपी चौक की लेन काे चौड़ी करने का रास्ता साफ हाे गया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 12:56 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 12:56 PM (IST)
Pap Servie Lane : पीएपी रेलवे ओवरब्रिज की बाई तरफ बनेगी सात मीटर चौड़ी लेन Jalandhar News
Pap Servie Lane : पीएपी रेलवे ओवरब्रिज की बाई तरफ बनेगी सात मीटर चौड़ी लेन Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। Pap Servie Lane : पीएपी सर्विस लेन खोलने के लिए पीएपी रेलवे ओवरब्रिज की बाईं तरफ एक सात मीटर चौड़ी डेडीकेटेड लेन का निर्माण किया जाएगा। शहर के भीतर से अमृतसर अथवा जम्मू की तरफ जाने वाला ट्रैफिक इसी से होता हुआ हाईवे पर प्रवेश करेगा।

loksabha election banner

NHAI Chairman ने इसको सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान कर दी है। एनएचएआइ जालंधर के प्रोजेक्ट डायरेक्टर यशपाल सिंह के साथ हुई मीटिंग के दौरान सर्वे रिपोर्ट खंगालने के बाद चेयरमैन ने प्रोजेक्ट डायरेक्टर अंबाला कार्यालय को शीघ्र प्रक्रिया शुरू करने के आदेश जारी किए हैं।

एनएचएआइ द्वारा पीएपी सर्विस लेन को खोलने संबंधी पैदा गतिरोध को दूर करने के लिए प्रोजेक्ट डायरेक्टर जालंधर को सर्वे रिपोर्ट तैयार करने को कहा था। हालांकि प्रोजेक्ट अंबाला कार्यालय के अधिकार क्षेत्र में था प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने रिपोर्ट तैयार कर दिल्ली में एनएचएआइ के चेयरमैन के साथ मीटिंग की और फाइल अंबाला कार्यालय के लिए सुपुर्द की।

आरओबी को चौड़ा करने को रेलवे की मंजूरी जरूरी

प्रोजेक्ट डायरेक्टर जालंधर कार्यालय द्वारा किए सर्वे के मुताबिक आरओबी को चौड़ा करने को रेलवे की भी स्वीकृति जरूरी होगी। वजह है कि एक लेन को चौड़ा करने को रेल लाइनों के ऊपर स्लैब डालनी होगी। इस कार्य पर अधिकतम 20 करोड़ तक खर्च हो सकते हैं। हालांकि अमृतसर से जालंधर आ रही पीएपी आरोबी की दाई अप्रोच रोड को चौड़ा करने का प्रावधान फिलहाल नहीं कर रहे हैं। वजह है कि शहर से जाने वाला ट्रैफिक आसानी से उतरकर सर्विस लेन पर आ जाता है। 

दूसरी मुख्य वजह है कि दाएं तरफ की अप्रोच रोड पर डाली स्लैब पुरानी है। अगर इस हिस्से को चौड़ा करते हैं तो ऊंचाई में अंतर स्वभाविक होगा। इस कारण पीएपी सर्विस लेन खोलने के लिए बाई तरफ ही सात मीटर चौड़ी अतिरिक्त लेन बनाएंगे।

यशपाल सिंह ने कहा कि पीएपी सर्विस लेन खोले जाने संबंधी प्रक्रिया को अब अंबाला कार्यालय की तरफ से ही अमलीजामा पहनाया जाना है, क्योंकि जालंधर-पानीपत सिक्स लेन हाईवे प्रोजेक्ट डायरेक्टर अंबाला के अधिकार क्षेत्र में ही आता है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.