Move to Jagran APP

Online Dogs Competitionः इंटरनेट पर स्टार बने जालंधर के कुत्ते, आनलाइन प्रतियोगिता में विजेता बन बटोरते हैं सुर्खियां

कुत्तों की खूबियों और रुचि को देखते हुए विभिन्न संस्थाएं ऑनलाइन प्रतियोगिताएं करवा रही हैं। जिसमें फैंसी ड्रेस बेस्ट परफॉर्मेंस बेस्ट पिक्चर बेस्ट हेयर स्टाइल बेस्ट ड्रेस अप जैसी प्रतियोगिताएं शामिल है। अपनी अपनी खासियत के साथ हर कुत्ता इंटरनेट की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना रहा है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 07:19 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 07:19 AM (IST)
Online Dogs Competitionः इंटरनेट पर स्टार बने जालंधर के कुत्ते, आनलाइन प्रतियोगिता में विजेता बन बटोरते हैं सुर्खियां
जालंधर में प्रतियोगिता में भाग लेता हुआ कुत्ता। (जागरण)

जालंधर [प्रियंका सिंह]। शहर के कुत्ते इंटरनेट पर छा रहे हैं। ऑनलाइन हो रही प्रतियोगिताओं में भाग लेकर इंटरनेट पर स्टार बन रहे हैं। अपनी अपनी खासियत के साथ हर कुत्ता इंटरनेट की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना रहा है। स्टार बनने के साथ साथ यह कुत्ते लोगों का मनोरंजन भी कर रहे हैं। लॉकडाउन में यही पालतू कुत्ते लोगों के इंटरटेनमेंट का कारण भी बने। इंटरनेट ने‌ इन्हें एक प्लेटफार्म प्रदान किया है जिसमें वह अपना हुनर वह खासियत दिखाकर महारत हासिल कर रहे हैं। कुत्तों की खूबियों और रुचि को देखते हुए विभिन्न संस्थाएं ऑनलाइन प्रतियोगिताएं करवा रही हैं। जिसमें फैंसी ड्रेस, बेस्ट परफॉर्मेंस, बेस्ट पिक्चर, बेस्ट हेयर स्टाइल, बेस्ट ड्रेस अप जैसी प्रतियोगिताएं शामिल है।

loksabha election banner

इससे पहले कुत्तों के लिए केवल रेसिंग प्रतियोगिता ही करवाई जाती थी। लेकिन अब डिजिटलाइजेशन होने के कारण कुत्तों के विभिन्न प्रकार के कॉन्टेस्ट हो रहे हैं जिनमें वह विजय होकर अपने मालिक का नाम रोशन कर रहे हैं। लोगों का भी कुत्तों के प्रति प्यार खूब देखने को मिल रहा है। किसी ने अपने कुत्ते के लिए घर में खास तौर पर अलग से पार्लर बना रखा है तो कोई अपने कुत्ते को लैपटॉप पर वीडियो दिखाने में दिलचस्पी ले रहा है। यही नहीं कुछ लोग तो अपने कुत्ते का जन्मदिन भी बड़े धूमधाम से मना रहे हैं। इससे यह प्रतीत होता है कि लोगों के दिलों में जानवरों के प्रति कितना प्यार है। टिकटॉक व इंस्टा पर अभिनेताओं ने किया है फॉलो -सीजर नाम के कुत्ते ने विभिन्न प्रकार के टाइटल अपने नाम किए हैं।

सीजर की मालकिन का कहना है के सीजर को कैमरे से बहुत प्यार है। जब भी वह कैमरे के सामने वीडियो या फोटो के लिए आता है तो उसे हम पॉज बनाने के लिए नहीं कहते हैं । ना ही उसे हम जबरदस्ती कपड़े पहनाते हैं। यह सब कुछ वह अपनी मर्जी से करता है। सीजर एक मॉडल के साथ पब्लिक फिगर भी है। यह टिक टॉक पर स्टार था जहां पर ऐसे कई अभिनेताओं ने भी फॉलो कर रखा था। लेकिन टिक टॉक बंद होने के कारण अब सही सर इंस्टाग्राम पर भी स्टार बन चुका है। वहां पर भी इसे काफी अभिनेता एवं मॉडल ने फॉलो कर रखा है।फैशन शो में है विजेता-सनोई फैंसिंग फैशन शो की विजेता रह चुकी है।

इसके अलावा यह टू क्यूट पेट क्लब, बुफ पैक ब्रोस और यूनाइटेड पास ग्रुप की मेंबर है। इसके लिए खास तौर पर कपड़े डिजाइन किए जाते हैं। सनोई के कपड़ों की डिजाइन भी उसे विशेष लुक देती है।इंस्टाग्राम स्टार बन रहा डेंजूं -जितेंद्र सिंह का कहना है कि वह डेंसो को अपने बेटे की तरह रखता है। उसके लिए उन्होंने अपने घर में एक अलग से पार्लर कार्नर बना रखा है। जिसमें डेंजूं का मेकअप एवं अन्य सामान रखा गया है। उन्होंने बताया कि डेंजूं के लिए एसेसरीज वह खास तौर पर दुबई से मंगाते हैं। डेंजू पहले टिक टॉक पर स्टार था और अब इंस्टाग्राम पर भी स्टार बन रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.