Move to Jagran APP

बाल दिवस पर Lions Club ने चलाया जागरूकता अभियाना, बच्चों के दांतों की जांच की Jalandhar News

डॉ. मोनिका गुप्ता ने स्कूल के सभी बच्चों की दांतों की जांच की। क्लब की तरफ से बच्चों को टूथपेस्ट ब्रश व अन्य जरूरत का समान भी दिया गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 02:21 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 03:43 PM (IST)
बाल दिवस पर Lions Club ने चलाया जागरूकता अभियाना, बच्चों के दांतों की जांच की Jalandhar News
बाल दिवस पर Lions Club ने चलाया जागरूकता अभियाना, बच्चों के दांतों की जांच की Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। गुरुवार 14 नवंबर को पूरे शहर में निजी और सरका्री संस्थाओं, स्कूलों में बाल-दिवस पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर लायंस क्लब जालंधर सेवक ने सरकारी स्कूलों में जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसके तहत स्कूलों के स्टूडेंट्स के दांतो की जांच की गई। वहीं, उन्हें जरूरत का सामान व फल, मिठाइयां भी बांटी गईं।

loksabha election banner

क्लब की प्रधान हरप्रीत कौर की अध्यक्षता में सबसे पहले क्लब की टीम सरकारी प्राइमरी स्कूल सभोवाल पहुंची। इस दौरान डॉ. मोनिका गुप्ता ने बच्चों की दांतों की जांच की। उन्होंने बच्चों को अपने दांत स्वस्थ रखने के लिए टिप्स भी दिए। क्लब की तरफ से स्कूल के सभी बच्चों को टूथपेस्ट, ब्रश व अन्य जरूरत का समान भी दिया गया। इस दौरान क्लब की प्रधान हरप्रीत कौर ने कहा कि बेहतर शिक्षा के लिए प्रेरित करने के लिए बच्चों का स्वस्थ होना भी जरूरी है। इसके लिए क्लब द्वारा उक्त मुहिम शुरू की गई है।

क्लब के वरिष्ठ सदस्य कुलदीप सिंह व तेजपाल सिंह ने कहा कि बच्चों के व्यक्तित्व विकास के लिए पहले से क्लब की तरफ से कार्य किए जा रहे हैं। इस मौके पर उनके साथ लायंस क्लब के डिस्ट्रिक पीआरओ मीडिया राकेश शर्मा, शमशेर सिंह,  नरेंद्र सिंह,  हर्ष कुमार व अन्य मौजूद थे।

सेठ हुकुमचंद स्कूल में बच्चों के बीच खेल गतिविधियां करवाईं

सेठ हुकुमचंद स्कूल, संगल सोहल कपूरथला रोड में वीरवार को चिल्ड्रंस डे मनाया गया। बच्चों ने कविताएं, पोस्टर मेकिंग, कार्ड मेकिंग के जरिए इस दिवस का महत्व बताया। बच्चों की तरफ से कविताएं भी पेश की गई। बच्चों के बीच खेल गतिविधियां भी करवाई गईं। प्रिंसिपल प्रियंका शर्मा ने बच्चों को इस दिन के बारे में जानकारी और बधाई दी।

सेठ हुकुमचंद स्कूल में बाल दिवस पर हुए कार्यक्रमों के दौरान खेल गतिविधियों में हिस्सा लेते हुए बच्चे।

इसी तरह शहीद अजीत सिंह नौजवान सोसाइटी की तरफ से नेशनल चाइल्ड लेबर स्कूल बस्ती पीर जालौर उपकार नगर में चिल्ड्रन डे सेलिब्रेशन किया गया। इस दौरान बच्चों ने कविताएं पेश की। उन्होंने पोस्टर्स और पेंटिंग के जरिए इस दिवस की खासियत बताई। प्रधान दीपक महेंद्रू ने बच्चों को इस दिवस के उद्देश्य व महत्व के बारे में बताया। इस मौके पर ऋषभ, राजविंदर कौर, बलविंदर, राजरानी आदि मौजूद थे।

जालंधरः नेशनल चाइल्ड लेबर स्कूल बस्ती पीर जालौर उपकार नगर में बच्चों के साथ बाल मनाते हुए सोसायटी के सदस्य।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.