Move to Jagran APP

पीपीडीएपी को हड़ताल न करने को मनाते रहे तेल कंपनियों के अधिकारी

पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन पंजाब (पीपीडीएपी) 29 जुलाई को की जाने वाली हड़ताल को लेकर अडिग है और इंडियन आयल समेत हिदुस्तान पेट्रोलियम एवं भारत पेट्रोलियम के पंप संचालक भी इस हड़ताल में एकजुट हैं। सोमवार को चंडीगढ़ में इंडस्ट्री स्टेट हेड सुजॉय चौधरी के साथ हुई बैठक के दौरान तीनों ऑयल कंपनियों के अधिकारी पीपीडीएपी को हड़ताल न करने के लिए मनाते रहे लेकिन पीपीडीएपी की तरफ से साफ कर दिया गया कि मोहाली के जीएस चावला की आत्महत्या और ऊंची वैट दरों एवं तेल कंपनियों की नीतियों की वजह से व्यवसाय को हो रहे नुकसान के लिए हड़ताल करना अब जरूरी हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 07:19 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 07:19 AM (IST)
पीपीडीएपी को हड़ताल न करने को मनाते रहे तेल कंपनियों के अधिकारी
पीपीडीएपी को हड़ताल न करने को मनाते रहे तेल कंपनियों के अधिकारी

जागरण संवाददाता, जालंधर : पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन, पंजाब (पीपीडीएपी) 29 जुलाई को की जाने वाली हड़ताल को लेकर अडिग है। इंडियन आयल, हिदुस्तान पेट्रोलियम एवं भारत पेट्रोलियम के पंप संचालक भी इस हड़ताल के लिए एकजुट हैं। सोमवार को चंडीगढ़ में इंडस्ट्री स्टेट हेड सुजॉय चौधरी के साथ हुई बैठक में तीनों ऑयल कंपनियों के अधिकारी पीपीडीएपी को हड़ताल न करने के लिए मनाते रहे, लेकिन पीपीडीएपी की तरफ से साफ कर दिया गया कि मोहाली के जीएस चावला की आत्महत्या, ऊंची वैट दरों एवं तेल कंपनियों की नीतियों की वजह से व्यवसाय को हो रहे नुकसान के लिए हड़ताल करना जरूरी हो गया है।

prime article banner

इंडस्ट्री स्टेट हेड के साथ हुई बैठक संबंधी पीपीडीएपी के अध्यक्ष परमजीत सिंह दोआबा एवं प्रवक्ता मोंटी गुरमीत सहगल ने बताया कि बैठक के दौरान तेल कंपनियों के अधिकारियों को बताया गया कि वैट की दरों को एक समान ना किए जाने से पंजाब के पेट्रोल पंप संचालकों को भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है। इसके जवाब में इंडस्ट्री स्टेट हेड ने कहा कि पंजाब सरकार को भी अब वैट दरों की असमानता के बारे में लिखा जा रहा है। परमजीत सिंह दोआबा ने कहा कि पीपीडीएपी की तरफ से पंजाब के मुख्य सचिव कार्यालय को व्यवसाय को पेश आ रही दिक्कतों एवं समस्याओं के बारे में लिखा गया था। इसके बाद तेल कंपनियों से जवाब मांगा गया और तेल कंपनियों को सरकार को भी असलियत बताने पर मजबूर होना पड़ा है। इस बैठक के दौरान तेल कंपनियों से पेट्रोल पंप डीलर्स का कमीशन बढ़ाए जाने की लंबित मांग को फिर से दोहराया गया। इस दौरान स्व. जीएस चावला की स्मृति में दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.