Move to Jagran APP

प्रेमिका ने शादी करने से किया इन्कार, होटल मैनेजमेंट के छात्र ने फंदा लगाकर दी जान

ऑस्ट्रेलिया से चार दिन पहले लौटे अंबेडकर नगर निवासी अभिषेक सलन उर्फ सोनू ने प्रेमिका के शादी से इन्कार करने पर आहत होकर फंदा लगाकर जान दे दी।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 04:44 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 12:54 PM (IST)
प्रेमिका ने शादी करने से किया इन्कार, होटल मैनेजमेंट के छात्र ने फंदा लगाकर दी जान
प्रेमिका ने शादी करने से किया इन्कार, होटल मैनेजमेंट के छात्र ने फंदा लगाकर दी जान

जेएनएन, जालंधर। ऑस्ट्रेलिया से चार दिन पहले लौटे अंबेडकर नगर निवासी अभिषेक सलन उर्फ सोनू (26) ने प्रेमिका के शादी से इन्कार करने पर आहत होकर फंदा लगाकर जान दे दी। रविवार दोपहर को अभिषेक का मृत शरीर उसके कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला। थाना बस्ती बावा खेल के एएसआइ रेशम सिंह ने बताया कि मृतक के पास से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। इस कारण मृतक के परिजनों के बयान पर 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शव पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया।

prime article banner

पुलिस को दिए बयान में मृतक की अर्बन एस्टेट में बुटीक चलाने वाली बहन नैन्सी ने कहा कि रविवार दोपहर दो बजे के करीब वह अपने पति रमन के साथ अभिषेक से मिलने उसके घर गई थी। उन्होंने कहा कि घर का जाली वाला मेन डोर अंदर से बंद था। उन्होंने और उनके पति ने अभिषेक को आवाजें लगाईं, लेकिन आगे से कोई जवाब नहीं मिला। नैन्सी ने इसके बाद तुरंत इलाके में पास में ही रहते अपने चाचा को बुलाया और दरवाजे की जाली तोड़ अंदर से लगी कुंडी खोली। इसके बाद वह तीनों कमरे में दाखिल हुए तो अभिषेक का मृत शरीर पंखे से लटका देख उनके पैरों तले जमीन ही निकल गई।

अभिषेक सलन की फाइल फोटो।

दो साल पहले हो गई थी माता-पिता की मौत

नैन्सी ने बताया कि दो साल पहले उनके माता-पिता की मौत हो गई थी। परिवार में वही भाई-बहन हैं। वह खुद अपने पति के साथ न्यू रसीला नगर में रहती है, जबकि उनका छोटा भाई अभिषेक अंबेडकर नगर स्थित घर में रहता था। उन्होंने बताया कि अभिषेक ने साल 2013 में सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल से 12वीं पास की थी। इसके बाद अगस्त 2018 में अभिषेक होटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन करने स्टडी वीजा पर ऑस्ट्रेलिया गया था।

आठ साल से था युवती से अफेयर, विदेश जाने पर बढ़ गई थीं दूरियां

नैन्सी ने कहा कि उसके भाई का पिछले आठ साल के अधिक समय से एक युवती प्रीत के साथ अफेयर चल रहा था। दोनों के बीच फोन कॉल व टेक्स्ट चैट भी होती थी, लेकिन भाई के ऑस्ट्रेलिया चले जाने के बाद दोनों में दूरियां बढऩे लगीं। इस बीच उसका भाई 20 मार्च को जालंधर लौट आया। नैन्सी ने कहा कि उसका भाई उस युवती से शादी करना चाहता था, लेकिन कुछ दिन पहले युवती ने शादी से इन्कार कर दिया था। इस बात से उसका भाई आहत हो गया और अपनी जान खत्म कर दी। हालांकि उनके द्वारा मामले में युवती के खिलाफ किसी तरह की पुलिस कार्रवाई करवाने की मांग नहीं की गई।

प्रेशर को मनाने के लिए लौटा था वापस

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मृतक के परिजनों से यह भी पता चला है कि प्रेमिका के दूरी बनाने के बाद अभिषेक वापस लौटा था और यहां उसने युवती को मनाने की कोशिश की, लेकिन शायद वो नहीं मानी और इस वजह से उसने गले में फंदा लगाकर जान दे दी।

आत्महत्या से पहले गली के बच्चों के साथ खेला क्रिकेट

रविवार को हुई घटना से पहले सुबह साढ़े नौ बजे के करीब अभिषेक अपने घर की गली में छोटे बच्चों के साथ क्रिकेट खेल रहा था। बच्चों ने बताया कि खेलते समय अभिषेक खुश थे, लेकिन दोपहर को उन्हें पता चला कि उन्होंने खुदकुशी कर ली है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.