Move to Jagran APP

Civil Hospital में अब आठ बजे से बनेगी पर्ची, फैसले से कंप्यूटर सेक्शन के कर्मचारियों में रोष Jalandhar News

सरकारी अस्पतालों में नया सिस्टम लागू होने से ओपीडी पंजीकरण के समय में बदलाव कर दिया गया है। इसे लेकर कंप्यूटर सेक्शन के मुलाजिमों में खासा रोष है।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 08:59 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 08:59 AM (IST)
Civil Hospital में अब आठ बजे से बनेगी पर्ची, फैसले से कंप्यूटर सेक्शन के कर्मचारियों में रोष Jalandhar News
Civil Hospital में अब आठ बजे से बनेगी पर्ची, फैसले से कंप्यूटर सेक्शन के कर्मचारियों में रोष Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। सिविल अस्पतालों को हाईटेक करने के लिए लागू किए गए नए सिस्टम ने पिछले पांच दशक के सिस्टम को बदल दिया है। पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन का सरकारी अस्पतालों में नया सिस्टम लागू होने से ओपीडी पंजीकरण के समय में बदलाव कर दिया गया है। इसे लेकर कंप्यूटर सेक्शन के मुलाजिमों में खासा रोष है।

loksabha election banner

पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन के एमडी मनवेश सिंह सिद्धू का कहना है कि ओपीडी पंजीकरण का समय वीरवार से सुबह 8 से 2 बजे तक कर दिया है। इससे पहले यह समय 9 से 3 बजे तक का था। नया सिस्टम राज्य के 16 अस्पतालों में लागू कर दिया गया है। शेष बचे अस्पतालों में एक सप्ताह में इसे लागू कर दिया जाएगा। मरीजों को ओपीडी में डाक्टरों से जांच करवाने का समय 9 से 3 बजे तक रहेगा।

कंप्यूटर मुलाजिमों में इस फैसले को लेकर खासा रोष है। उनका कहना है कि पिछले पांच दशक से सर्दियों में 9 से 3 तथा गर्मियों में 8 से 2 बजे तक ओपीडी का समय चलता आ रहा है। सर्दी के दिनों में 9 बजे से पहले बहुत ही कम मरीज निकलते है। ड्यूटी पर पर आना भी मुश्किल होता है। सभी का समय एक जैसा ही होना चाहिए। विभाग ने सर्दियों में भी गर्मियों वाला समय रख कर कंप्यूटर सेक्शन के मुलाजिमों के साथ सौतेला व्यवहार किया है। सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. कश्मीरी लाल का कहना है कि विभाग की ओर से केवल ओपीडी पंजीकरण के समय में बदलाव किया गया है।

बिजली कट से मरीज हुए परेशान

सिविल अस्पताल में बुधवार को दिन में बार-बार बिजली कट लगने से स्टाफ व मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अस्पताल में थोड़े-थोड़े समय के लिए कट लगने की वजह से सेवाएं प्रभावित हुई। हालांकि जनरेटर चलते ही बिजली की सप्लाई आ जाती परंतु सेवाएं बाधित होती रहीं। इस दौरान एक्सरे, सीटी स्कैन सहित लिफ्ट व अन्य सेवाएं बाधित हुईं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.