Move to Jagran APP

केएमवी अब हर सोमवार लगाएगा साइकोलॉजिकल काउंसलिग सेशन

केएमवी में ऑनलाइन साइकोलॉजिकल काउंसलिग सेशन की शुरुआत हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 06:49 AM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 06:49 AM (IST)
केएमवी अब हर सोमवार लगाएगा साइकोलॉजिकल काउंसलिग सेशन

जागरण संवाददाता, जालंधर : केएमवी की तरफ से छात्राओं के बेहतर विकास को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन साइकोलॉजिकल काउंसलिग सेशन की शुरुआत की गई। प्रिसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि इस समय विद्यार्थी चिता व तनाव का सामना कर रहे हैं। ऐसे सेशन आयोजित करने समय की जरूरत है, क्योंकि विद्यार्थियों की शारीरिक क्षमता को यकीनी बनाने के लिए उनका मानसिक तौर पर मजबूत व सकारात्मक होना महत्वपूर्ण है। यह निशुल्क सेशन उन सभी के लिए बहुत लाभकारी है जो किसी न किसी प्रकार की चिता व तनाव से निकलकर सकारात्मक सोच, आत्म नियंत्रण, तनाव, एंगर मैनेजमेंट, इमोशनल इंटेलिजेंस, आत्मविश्वास, इंटरपर्सनल स्किल्स आदि के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं। ये काउंसलिग सेशन हर सोमवार शाम पांच बजे आयोजित होगा।

loksabha election banner

उन्होंने इन विशेष सेशन के लिए स्टूडेंट वेलफेयर डीन डॉ. मधुमीत, साइकोलॉजिकल विभाग की अध्यक्ष डॉ. राधिका गुप्ता, डॉ. प्रतिमा शर्मा महेंद्रू तथा डॉ. शरणजीत कौर द्वारा किए गए प्रयत्नों की प्रशंसा की। एपीजे ने प्रकाश पर्व को समर्पित वेबिनार करवाया

जासं, जालंधर : एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आ‌र्ट्स की ओर से श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित वेबिनार का आयोजन किया। प्रिसिपल डॉ. सुचरिता शर्मा ने कहा कि आज जिस दौर से हम और हमारी युवा पीढ़ी गुजर रही है, उसके लिए मानवीय मूल्यों का महत्व और भी बढ़ गया है। श्री गुरु तेग बहादुर जी का जीवन मानवीय मूल्यों का जीवंत उदाहरण है।

इतिहास विभाग के अध्यक्ष विश्ववंधु ने कहा कि अपने धर्म और जाति के लिए बलिदान देने के बहुत से उदाहरण हैं, परंतु दूसरे धर्म के लिए अपना बलिदान देने का उदाहरण पूरे विश्व में कोई और नहीं मिलता। तभी तो गुरु जी को हिद की चादर के नाम से भी विभूषित किया गया है। इस दौरान संदीप सिंह ने भी अपने विचार रखे। मंच संचालन लवप्रीत ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.