Move to Jagran APP

URMU का केंद्र की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन, बोल- प्राइवेट सेक्टर को फायदा पहुंचा रही सरकार

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के सदस्यों ने वीरवार को केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। सदस्यों का कहा है कि सरकार की तरफ से मुलाजिमों को हकों को निरंतर छीना जा रहा है सभी एकजुट हुए तो वे कतई ऐसा नहीं कर पाएंगे।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 02:39 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 02:39 PM (IST)
URMU का केंद्र की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन, बोल- प्राइवेट सेक्टर को फायदा पहुंचा रही सरकार
उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के सदस्यों ने केंद्र सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

जालंधर, जेएनएन। केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध और ट्रेन यूनियनों के आह्वान पर साथ देते हुए उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के सदस्यों ने रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान सदस्यों ने केंद्र सरकार की तरफ से गलत नीतियों के तहत किसान व मजदूर विरोध फैसलों को वापस लेने की बात कही।

loksabha election banner

उनका कहना है कि यदि सभी एकजुट होंगे तभी सरकार को गलत नीतियां बनाने से रोक जा सकता है। सरकार की तरफ से मुलाजिमों को हकों को निरंतर छीना जा रहा है, सभी एक जुट हुए तो वे कतई ऐसा नहीं कर पाएंगे। निजीकरण को बढ़ावा देने और चंद प्राइवेट कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए ही सरकार की प्लानिंग चल रही है। जो बर्दाश्त नहीं करेंगे, अपना बनता हक सभी लेकर ही रहेंगे और उसके लिए किसी भी रूप से संघर्ष को करने से पीछे नहीं हटेंगे।

यूनियन के प्रेम कुमार, प्रेम कृष्ण और बीएम शर्मा ने कहा कि अगर हम अपने हक की आवाज अभी बुलंद नहीं कर पाए तो आने वाली पीढ़ियों का भविष्य भी नहीं बच पाएगा, इसलिए अपने हक के लिए सभी जागरूक हो और एक ही बैनर तले इकट्ठे होकर चलें। सरकार तो प्राइवेट कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए रेल तक को प्राईवेट करने की तैयारियों में हैं, पर रेल मुलाजिम ऐसा होने नहीं देंगे। इस बाबत कई रेल अधिकारियों तक को संदेश व ज्ञापन दिए जा चुके हैं, पर हुआ कुछ नहीं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो मुलाजिम हक को पाने के लिए पीछे नहीं हटेंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.