Move to Jagran APP

Punjab Election 2022: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद हंस बोले, बाबा साहब का अपमान करने वाले भगवंत मान पर हो कड़ी कार्रवाई

Punjab Election 2022 उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद हंस राज हंस ने भगवंत मान पर हमला बोला है।हंस ने कहा कि मान ने बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा पर अपने गले में पड़ी हुई माला डालकर उनका अपमान किया है। उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 03:20 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 03:43 PM (IST)
Punjab Election 2022: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद हंस बोले, बाबा साहब का अपमान करने वाले भगवंत मान पर हो कड़ी कार्रवाई
Punjab Vidhansabha Chunav 2022 : जालंधर में मीडया से बातचीत करते हुए भाजपा नेता हंस राज हंस।

जासं, जालंधर। उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से भाजपा के सांसद हंसराज हंस ने वीरवार को आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे भगवंत मान पर हमला बोला। हंस ने कहा कि मान ने बीते दिनों जालंधर में चुनाव प्रचार के दौरान बाबा साहब आंबेडकर की प्रतिमा पर अपने गले में डाले हुई माला डालकर उनका अपमान किया है। इस कृत्य के लिए उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने चुनाव आयोग से भी इस मामले में कार्रवाई की मांग की। 

loksabha election banner

सांसद ने कहा कि दलित समुदाय इस मामले को लेकर मान को कभी भी माफ नहीं करेगा हंस ने मोहब्बत का पैगाम बांटते हुए कहा कि सभी नेताओं को इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि गुरु फकीरों की धरती पंजाब में चुनाव होते आए हैं और होते रहेंगे लेकिन आपस में मोहब्बत बनाए रखें। उन्होंने एसजीपीसी के एचएस धामी की तरफ से दिए गए बयान को लेकर कहा कि तेरे से तेरा यार बोलदा। धामी ने बीते दिनों बयान दिया था कि पंजाब में सिख चेहरा ही मुख्यमंत्री होना चाहिए। हंस ने इस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जातीय राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि धामी ने यह बयान किसी के दबाव में आकर और किसी दल विशेष को राजनीतिक लाभ पहुंचाने के लिए दिया है। यह पूरी तरह गलत है।

यह था मान से जुड़ा मामला

गत 24 जनवरी को आप पंजाब संयोजक और पार्टी के सीएम फेस भगवंत मान चुनाव प्रचार के लिए जालंधर पहुंचे थे। उन्होंने घर-घर जाकर प्रचार किया था। इसी दौरान उन्होंने बाबा साहब की प्रतिमा को फूलमाला पहनाई थी।पंजाब लोक कांग्रेस के महासचिव जगदीश कुमार जस्सल ने एक वीडियो के साथ दावा किया था कि भगवंत मान ने अपने गले में पहनी माला को ही बाबा साहब की प्रतिमा को पहना दिया था। उन्होंने संबंधित वीडियो चुनाव आयोग को भेजकर कार्रवाई की मांग की थी।  आयोग ने इसे लेकर डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी और पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह से रिपोर्ट मांगी है। 

यह भी पढ़ें - मिलिए राहुल गांधी के खास फैन दिनेश से, प्रधानमंत्री बनने तक नंगे पांव रहने की खाई है कसम

यह भी पढ़ें - Punjab Election 2022 : सीएम चन्नी और सिद्धू के साथ राहुल गांधी दरबार साहिब पहुंचे, कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ टेका माथा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.