Move to Jagran APP

एनआईटी में शुरु हुआ छह दिवसीय शार्ट टर्म कोर्स

जागरण संवाददाता, जालंधर एनआइटी के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विभाग की तरफ से पांच दिवसीय श

By Edited By: Published: Tue, 03 Jan 2017 09:39 PM (IST)Updated: Tue, 03 Jan 2017 09:39 PM (IST)
एनआईटी में शुरु हुआ छह दिवसीय शार्ट टर्म कोर्स

जागरण संवाददाता, जालंधर

loksabha election banner

एनआइटी के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विभाग की तरफ से पांच दिवसीय शार्ट टर्म कोर्स शुरू किया गया है। 6 जनवरी तक चलने वाले इस शार्ट टर्म कोर्स में एडवाइसेज इन कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग एंड इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ट्रेंड 2017 पर चर्चा की जाएगी।

इस मौके पर एनआईटी के डायरेक्टर प्रो. ललित अवस्थी, विभागाध्यक्ष डा. गीता सिक्का, को-ऑर्डिनेटर डॉ. हर्ष वर्मा, डॉ. रेनू धीर व डॉ. एएल सांगल ने कोर्स की जानकारी दी। दूसरे दिन पंजाबी इंजीनियरिंग कालेज के प्रो. संजीव सौफत ने साइबर सिक्योरिटी के विषय में शिक्षकों और विद्यार्थियों को विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर दूसरे चरण में प्रो. संजीव ने स्मार्ट कंप्यूटिंग की प्रवृत्तियों और भविष्य के बारे में शिक्षकों और विद्यार्थियों को जागरूक कराया।

अगले चरण में पंजाब विश्वविद्यालय के डा. अजय गुलेरिया ने नेटवर्क मैनेजमेंट और मॉनीटरिंग पर उनके उपकरणों की जानकारी दी। उन्होंने कैंपस नेटवर्क स्ट्रक्चर और अंक उपकरणों की जानकारी दी। इसके बाद दूसरे दिन के अंतिम चरण में सभी प्रतियोगियों को मेटलेब में नेटवर्क से जुड़े हुए विषयों के बारे में बताया गया।

पांच दिवसीय शार्ट टर्म कोर्स में भाग लेने के लिए आईआईटी रूड़की, एनआईटी हमीरपुर, पीईसी चंडीगढ़, एमएनआईटी जयपुर व जीएनडीयू अमृतसर से विशेषज्ञों ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.