Move to Jagran APP

एनआइए ने पंजाब में खालिस्‍तान टागर फोर्स के आतंकी अर्शदीप के घर की करवाई खोदाई, घंटों हुई तलाशी

पंजाब के मोगा जिले के गांव में एनआइए ने खालिस्‍तानी आतंकी अर्शदीप के घर घंटो तलाशी के दौरान खोदाई भी की। एनआइए की टीम ने घर और आसपास के क्षेत्र की गहन छानबीन की। अर्शदीप द्वारा घर व उसके आसपास हथियार छिपाने जाने की आशंका है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 02 Jul 2021 10:15 AM (IST)Updated: Fri, 02 Jul 2021 10:15 AM (IST)
एनआइए ने पंजाब में खालिस्‍तान टागर फोर्स के आतंकी अर्शदीप के घर की करवाई खोदाई, घंटों हुई तलाशी
एनआइए ने पंजाब के मोगा में खालिस्‍तानी आतंकी अर्शदीप के घर पर जांच की। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मोगा। जिले के गांव डाला में खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के आतंकी अर्शदीप सिंह व लवप्रीत सिंह उर्फ रवि के घर में एनआइए ने छापेमारी के दौरान घर की खोदाई भी की गई। मोहाली से डीएसपी रैंक के अधिकारी तेजिंदर सिंह के नेतृत्व में पहुंची एनआइए की टीम ने बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों के साथ घर पर गहन तलाशी ली।

loksabha election banner

मोगा के गांव डाला में की छापामारी, हथियार छिपाकर रखने की आशंका

बता दें कि मोगा-बरनाला रोड पर शहर के करीब 20 किलोमीटर दूर गांव डाला में करीब 20 गाडि़यों के काफिले के साथ पहुंचे एनआइए की टीम के सदस्यों ने पहले लवप्रीत सिंह उर्फ रवि के घर की तलाशी शुरू की। बाद में कनाडा में बैठे अर्शदीप सिंह के घर पहुंचे और हथियार छिपाकर रखने की आशंका में घर की खुदाई भी करवाई। स्थानीय पुलिस बल को दोनों के घरों के बाहर तैनात किया गया है। इस दौरान न तो घर के किसी सदस्य को बाहर निकलने दिया, न ही बाहर से किसी को अंदर जाने दिया।

माेगा के गांव डाला में एनआइए की जांच के दौरान तैनात पुलिसकर्मी। (जागरण)

इस संबंध में कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं था। कनाडा में बैठे केटीएफ के सक्रिय सदस्य अर्शदीप ¨सह के पिता चरणजीत ¨सह को हाल ही में पुलिस ने गैंगस्टर सुक्खा लम्मा की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है। हालांकि सुक्खा लम्मा की हत्या का केस मोगा पुलिस के पास है, जबकि कनाडा में बैठे केटीएफ के कनाडा के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर के लिए काम करने वालों के केस को एनआइए अपने हाथ में ले चुकी है।

पुलिस ने 22 मई को लवप्रीत सिंह उर्फ रवि और राम सिंह उर्फ सोनू को मोगा से गिरफ्तार किया था। इनकी निशानदेही पर कमलजीत शर्मा को गिरफ्तार किया गया था। ये तीनों आरोपित केटीएफ के कनाडा आधारित प्रमुख हरदीप ¨सह निज्जर के लिए काम कर रहे थे। इन लोगों ने मोगा के कपड़ा व्यापारी ते¨जदर ¨सह उर्फ ¨पका की हत्या करने के साथ-साथभगता भाई में एक डेरा प्रेमी का कत्ल किया था और जालंधर के एक पुजारी पर गोली चलाई थी। इन्हीं के गैंग से अर्शदीप जुड़ा था।

लुधियाना में 34 किलो सोने की लूट के मामले में गैंगस्टर गगन के घर मारा छापा

फिरोजपुर : लुधियाना में 34 किलो सोने की लूट के मामले में एनआइए की टीम फिरोजपुर के मल्लवाल रोड के इंडस्टि्रयल एरिया में स्थित गैंगस्टर गगन जज के घर छापामारी की। गगन कोलकाता में मारे गए फिरोजपुर के गैंगस्टर जयपाल भुल्लर का साथी है। आरोपित गगन के घर की तलाशी लेने के लिए वीरवार दोपहर को एनआइए की पांच सदस्यीय टीम पहुंची थी। करीब पांच घंटे तक घर की तलाशी ली गई। दिल्ली से फिरोजपुर पहुंची जांच टीम में एक महिला डीएसपी और इंस्पेक्टर शामिल थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जांच के दौरान गगन के घर से एक .32 बोर का रिवाल्वर बरामद हुआ है। जांच के दौरान टीम ने घर को अंदर से बंद कर लिया और किसी को भी आने की इजाजत नहीं दी। लुधियाना में सोना लूटकांड में गगन लुधियाना की जेल में बंद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.