Move to Jagran APP

जालंधर में फुटओवर ब्रिज बनाना भूला NHAI, कहीं केवल बेस बनाया तो कहीं सामान रखकर छोड़ा

जालंधर में एनएचएआइ फुटओवर ब्रिज बनाने को लेकर भारी उदासीन नजर आ रही है। भगत सिंह कॉलोनी के समक्ष फुटओवर ब्रिज बनाने के लिए बकायदा तौर पर कंक्रीट के बेस अरसा पहले तैयार किए जा चुके हैं। बावजूद इसके वहां पर फुट ओवरब्रिज नहीं बनाया जा सका है।

By Vinay kumarEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 12:56 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 12:56 PM (IST)
जालंधर में फुटओवर ब्रिज बनाना भूला NHAI, कहीं केवल बेस बनाया तो कहीं सामान रखकर छोड़ा
नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया हाईवे पर रखा सामान।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। नेशनल हाईवे के आरपार बसे लोगों की मुश्किलों को नजरअंदाज करते हुए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) फुटओवर ब्रिज बनाने को लेकर भारी उदासीन नजर आ रही है। आलम यह है कि जालंधर में से गुजरते हुए जालंधर-पानीपत सिक्स लेन हाईवे के ऊपर कहीं फुटओवर ब्रिज बनाने के लिए बेस बना कर छोड़ दिए गए हैं तो कहीं फुटओवर ब्रिज बनाने का सामान उतार कर ही उसे भुलाया जा चुका है।

loksabha election banner

भगत सिंह कॉलोनी के समक्ष फुटओवर ब्रिज बनाने के लिए बकायदा तौर पर कंक्रीट के बेस अरसा पहले तैयार किए जा चुके हैं। बावजूद इसके वहां पर फुट ओवरब्रिज नहीं बनाया जा सका है। मजबूरी में लोग नेशनल हाईवे के डिवाइडर फांदते हुए सड़क क्रॉस करते हैं और हाईवे पर तीव्र गति से जा रहे वाहनों से टकराते हैं। कई लोग अब तक काल का ग्रास बन चुके हैं और कई घायल भी हुए हैं। बावजूद इसके भगत सिंह कॉलोनी के समक्ष फुटओवर ब्रिज नहीं बनाया जा सका है।

इस इलाके में फुटओवर ब्रिज की मांग उठाने वाले पंकज मेहता ने कहा कि उन्होंने ही यहां पर लोगों की जरूरत को समझते हुए एनएचएआइ के समक्ष फुट ओवरब्रिज बनाए जाने का मसला उठाया था, जिसे एनएचएआई की तरफ से बकायदा तौर पर मान भी लिया गया था। उसी के बाद यहां पर कंक्रीट का बेस तैयार किया गया लेकिन आप फुटओवर ब्रिज नहीं बनाया जा सका है। एनएचएआई की लापरवाही का दूसर ज्वलंत उदाहरण जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन के नजदीक हाईवे किनारे फुटओवर ब्रिज बनाए जाने का पड़ा हुआ सामान भी है। अरसा पहले यहां पर फुट ओवरब्रिज बनाए जाने का सामान उतारा गया था, लेकिन अभी तक इस सामान का उपयोग कहीं नहीं किया जा सका है।

प्रोजेक्ट पर कार्य करने वाली कंपनी ने भी बीते साल यह साफ कर दिया गया था कि सामान तो फुट ओवर ब्रिज बनाने का ही है, लेकिन एनएचएआई की तरफ से फुटओवर ब्रिज बनाए जाने के लिए कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किए गए हैं।। हालांकि बीते वर्ष ही एनआईटी के समक्ष एक फुट ओवरब्रिज जरूर तैयार किया गया है। इस बारे में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) अंबाला की तरफ से संपर्क के बावजूद कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सके है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.