Move to Jagran APP

देव की ताजपोशी में रिंकू गुट गायब, लाली को नहीं मिली खास तवज्जो

जिला कांग्रेस के नवनियुक्त शहरी प्रधान बलदेव सिंह देव व देहाती प्रधान सुखविंदर सिंह उर्फ लाली ने मंगलवार को कांग्रेस भवन में गर्मजोशी के साथ पदभार संभाला।

By Edited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 08:00 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 12:04 PM (IST)
देव की ताजपोशी में रिंकू गुट गायब, लाली को नहीं मिली खास तवज्जो
देव की ताजपोशी में रिंकू गुट गायब, लाली को नहीं मिली खास तवज्जो

जागरण संवाददाता,जालंधर : जिला कांग्रेस के नवनियुक्त शहरी प्रधान बलदेव सिंह देव व देहाती प्रधान सुखविंदर सिंह उर्फ लाली ने मंगलवार को कांग्रेस भवन में गर्मजोशी के साथ पदभार संभाला। ताजपोशी समारोह में पार्टी के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी के बावजूद गुटबाजी खुलकर सामने आई। विधायक सुशील रिंकू व उनके समर्थकों ने अघोषित रूप से समारोह का बहिष्कार कर देव की नियुक्ति पर विरोध जताया। दूसरी तरफ शहरी प्रधान बलदेव सिंह देव ढोल-नगाड़ो की थाप के बीच सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस भवन पहुंचे।

loksabha election banner

लाली पहले ही कुछ कुछ समर्थकों के साथ ताजपोशी समारोह स्थल पर पहुंच गए थे। समारोह का पूरा फोकस बलदेव देव पर ही रहा, देहाती प्रधान को ज्यादा तवज्जों नहीं मिल पाई। दोनों नवनियुक्त प्रधानों के पदभार ग्रहण समारोह में सुशील रिंकू को छोड़ सभी दिग्गज नेता सांसद संतोष चौधरी, मेयर जगदीश राज राजा, पूर्व मंत्री अवतार हैनरी, विधायक परगट सिंह, विधायक राजिंदर बेरी, विधायक बाबा हैनरी पहुंचे।

सांसद संतोख चौधरी ने कहा कि नवनियुक्त दोनों प्रधानों को जनता की आवाज बनना है। वे लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए हर समय तत्पर रहें, तभी आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस विजयी परचम लहरा सकती है। पूर्व मंत्री अवतार हैनरी ने देव की ताजपोशी का विरोध करने वालों पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि यह समय पार्टी नेताओं के एकजुट होने का है। आने वाले समय में विरोधी दलों के साथ एकजुट होकर ही लड़ाई लड़ने की जरूरत है।

राजिंदर बेरी ने दी आधी सीट

कांग्रेस का पुराना कल्चर जिला अध्यक्षों की ताजपोशी समारोह में भी देखने को मिला। जिस समय शहरी प्रधान बलदेव समारोह स्थल पहुंचे, मुख्य मंच की सभी सीटें फुल हो चुकी थीं। उनके लिए कोई सीट बाकी नहीं बची। मौके की स्थिति को संभालते हुए विधायक राजिंदर बेरी खुद अपनी सीट से उठे और नवनियुक्त जिला प्रधान को अपनी ही सीट के आधे हिस्से पर बैठाया।

गलतफहमियां दूर कर अच्छा माहौल बनाऊंगा : देव

बलदेव सिंह देव ने कहा कि उन्हें पार्टी ने जो जिम्मेदारी सौंपी है, वे उसे पूरी ईमानदारी व सभी के सहयोग से निभाने की कोशिश करेंगे। हर कार्यकर्ता को पूरा सम्मान दिया जाएगा। जिन लोगों में किसी भी कारण नाराजगी है, वे गलतफहमियां दूर कर पार्टी में अच्छा माहौल बनाने का प्रयास करेंगे।

योजनाओं का लाभ पहुंचाना प्राथमिकता

सुखविंदर सिंह लाली ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सरकार की लाभकारी योजनाओं का लाभ असल जरूरतमंदों तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे। हर ग्रामीण तक पार्टी की रीति-नीति पहुंचाई जाएगी ताकि आने वाले लोकसभा चुनावों में पार्टी की विजय के अंतर को और और ज्यादा बढ़ाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.