Move to Jagran APP

लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन में करवाई गई NCC Drive, इन क्षमताओं के आधार पर हुआ छात्राओं का चयन

प्रतिभागियों की तरफ से पहले ही ऑनलाइन रजिस्टर करवाया था। जिसके बाद दो भागों में कैडेट्स को बांट कर उनसे प्रशिक्षण करवाया गया। जिसमें कमांडिंग अफसर नरेंद्र तूर ने फिटनेस कम्यूनिकेशन स्किल्स तथा क्लचरल क्षमताओं के आधार पर छात्राओं का चयन किया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 12:35 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 12:35 PM (IST)
लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन में करवाई गई NCC Drive, इन क्षमताओं के आधार पर हुआ छात्राओं का चयन
लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन में एनसीसी ड्राइव में भाग लेती छात्राएं। (फोटोः दैनिक जागरण)

जालंधर, जेएनएन। लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन में 2 पंजाब गर्ल्स बटालियन एनसीसी की ओर से 2020-21 सेशन के लिए एनसीसी ड्राइव आयोजित की गई। इसमें कोविड-19 से संक्रमण से बचने प्रति सभी हिदायतों का पालन किया गया। प्रतिभागियों की तरफ से पहले ही ऑनलाइन रजिस्टर करवाया था। जिसके बाद दो भागों में कैडेट्स को बांट कर उनसे प्रशिक्षण करवाया गया। जिसमें कमांडिंग अफसर नरेंद्र तूर ने फिटनेस, कम्यूनिकेशन स्किल्स तथा क्लचरल क्षमताओं के आधार पर छात्राओं का चयन किया।

loksabha election banner

प्रिंसिुपल डॉ. नवजोत ने कमांडिंग अफसर कर्नल नरेंद्र तूर और एडमिन अफसर मेजर प्रतिमा को स्वागत किया। उन्होंने चयनित हुई छात्राओं को भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि एनसीसी के जरिए देश व समाज में सभी अपना बहुमूल्य योगदान डालें। कोविड-19 काल के दौरान भी कैडेट्स ने विभिन्न प्रोग्रामों के जरिए जनजन तक संक्रमण से बचाव रखने प्रति जागरूकता प्रोग्राम चलाए हैं।

इस दौरान सार्वजनिक स्थलों व बैंक एटीएम के आगे भी कैडेट्स की तरफ से लोगों को मास्क पहनने, हाथों को सैनिटाइज करने सहित प्रत्येक को शारीरिक दूरी बनाए रखने प्रति भी जागरूक किया गया। उन्होंने कहा कि एनसीसी में शामिल होने से निस्वार्थ भाव से सेवा करने का बेहतर अवसर मिलता है और जीवन में एक अनुशासन भी पैदा होता है। जो आज के समय में सभी के लिए बेहद जरूरी है। कॉलेज एएनओ लेफ्टीनेंट डॉ. रुपाली राजदान ने छात्राओं को एनसीसी प्रति प्रेरित किया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.