Move to Jagran APP

नवांशहर में पंजाब मेडिकल कौंसिल से जुड़ी 15 सेवाएं अब सेवा केंद्रों से मिलेंगी, देखें लिस्ट

नवांशहर के डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने बताया कि पंजाब मेडिकल कौंसिल (मेडिकल शिक्षा और अनुसंधान विभाग) की 15 नई सेवाएं अब सेवा केंद्रों के साथ जोड़ दी गई हैं। इनके लिए नजदीकी सेवा केंद्र के साथ संबंध किया जा सकता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 01:58 PM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 01:58 PM (IST)
नवांशहर में पंजाब मेडिकल कौंसिल से जुड़ी 15 सेवाएं अब सेवा केंद्रों से मिलेंगी, देखें लिस्ट
अब नवांशहर में 15 नई सेवाएं सेवा केंद्रों में शुरू की जा रही हैं। फाइल फोटो

जासं, जालंधर। पंजाब सरकार ने आम जनता को सेवा केंद्रों से मिलने वाली सेवाओं में विस्तार किया है। अब नवांशहर में 15 नई सेवाएं इन केंद्रों शुरू की जा रही हैं जो कि विशेष तौर पर डाक्टरी पेशे के साथ जुड़ी हैं।  इससे लोगों को अब सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। यह जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने बताया कि पंजाब मेडिकल कौंसिल (मेडिकल शिक्षा और अनुसंधान विभाग) की 15 नई सेवाएं अब सेवा केंद्रों के साथ जोड़ दी गई हैं।

loksabha election banner

सेवा केंद्रों में मिलेंगी ये सुविधाएं

उन्होंने बताया कि इन सेवाओं में एमबीबीएस के पास करने के बाद एक साल की इंटर्नशिप प्रशिक्षण के लिए प्रोवीजनल रजिस्ट्रेशन के लिए अर्जी, पंजाब प्रदेश से बाहर से ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए प्रोवीजनल रजिस्ट्रेशन के लिए अर्जी, बाहर के देश से ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए प्रोवीजनल रजिस्ट्रेशन के लिए अर्जी, रजिस्ट्रेशन ट्रांसफर के लिए अर्जी फार्म, विदेश से रजिस्ट्रेशन ट्रांसफर के लिए अर्जी फार्म, एमबीबीएस के पास करने के बाद पक्के तौर पर करवाई जाने वाली रजिस्ट्रेशन के लिए अर्जी फार्म, पंजाब प्रदेश से बाहर के ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए पक्की रजिस्ट्रेशन और पंजाब प्रदेश से बाहर के देश से ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए पक्की रजिस्ट्रेशन अब सेवा केंद्रों से करवाई जा सकती है।

ये सुविधाएं भी मिलेंगी

इसके अलावा अतिरिक्त योग्यता के लिए अर्जी फार्म, सिर्फ एमडी/एमएच डाक्टरों के लिए स्पेशलाइजेशन रजिस्ट्रेशन के लिए अर्जी फार्म, डुप्लीकेट रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के लिए फार्म, रजिस्ट्रेशन संबंधी फार्म, एतराजहीनता सर्टिफिकेट, रिस्टोरेशन के लिए अर्जी फार्म की सुविधा भी सेवा केंद्रों पर मिलेगी। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि उपरोक्त सभी सेवाएं जिले के सभी 17 सेवा केंद्रों में शुरू हो गई हैं। इनके लिए नजदीकी सेवा केंद्र के साथ संबंध किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - Punjab Power Crisis: जालंधर में अब तक लगा सवा घंटे का कट, रंधावा मंसदा और गदईपुर की बिजली 5 बजे तक बंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.