Move to Jagran APP

जालंधर रैली में एक मंच पर दिखने थे सीएम चन्नी और नवजोत सिद्धू, ऐन मौके पर गुरु ने काटी कन्नी

कांग्रेस की जालंधर रैली में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी तो पहुंच गए लेकिन पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू नहीं आए। पिछले दो महीनों से सीएम और सिद्धू के बीच जारी राजनीतिक खींचतान के बीच उनकी गैरमौजूदगी के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 17 Dec 2021 02:43 PM (IST)Updated: Fri, 17 Dec 2021 04:28 PM (IST)
जालंधर रैली में एक मंच पर दिखने थे सीएम चन्नी और नवजोत सिद्धू, ऐन मौके पर गुरु ने काटी कन्नी
जालंधर रैली के दौरान मंच पर सीएम चन्नी, सुनील जाखड़, हरीश चौधरी, सांसद संतोख चौधरी व अन्य।

जेएनएन, जालंधर। यहां प्रतापपुरा मंडी में हो रही कांग्रेस की रैली में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी तो पहुंच गए लेकिन पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू नहीं आए। पिछले दो महीनों से सीएम और सिद्धू के बीच जारी राजनीतिक खींचतान के बीच सिद्धू की गैरमौजूदगी के कई मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि रैली में कांग्रेस पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी और केंपेन कमेटी के प्रमुख और पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ भी पहुंचे हैं। मंच पर उनका स्वागत सांसद संतोख चौधरी ने किया। उनके साथ विधायक परगट सिंह, जालंधर वेस्ट के विधायक सुशील रिंकू, पूर्व मंत्री मोहिंदर सिंह केपी, विधियाक बावा हैनरी, शाहकोट के विधायक लाडी शेरोवालिया आदि भी मौजूद हैं।

loksabha election banner

इस मौके पर बोलते हुए सीएम चन्नी ने कांग्रेस ज्वाइन करने वाले बसपा नेताओं का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की नीतियों पर चलकर कांग्रेस ने एक गरीब परिवार से संबंधित उनके जैसे नेता को प्रदेश चलाने का मौका दिया है। सीएम ने बिजली की दरें 3 रुपेय प्रति यूनिट तक घटाने, पानी का बिल कम करने, पेट्रोल और डीजल का रेट 10:00 और 5:00 तक कम करने और रेत के रेट के रेट घटाने जैसी उपलब्धियों का भी उल्लेख किया।  

सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाब के किसानों ने पूरे देश को एकजुट कर दिया है। जाखड़ ने केजरीवाल की खिंचाई करते हुए कहा कि पंजाब के लोग उन्हें एक बार नहीं, दो बार मौका दे चुके हैं। तिरंगा सभी का है। आज केजरीवाल को तिरंगे की याद आती है। जाखड़ ने कहा कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है देश में सभी जातियों के लोगों की पार्टी है।

जालंधर के प्रतापपुरा में सीएम चन्नी की रैली में उपस्थित जनसमूह।

चार बड़े नेताओं के एक मंच पर जुटने से अहम थी ये रैली

बता दें सुनील जाखड़ और हरीश चौधरी के साथ कांग्रेस के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के एक मंच पर आने को लेकर इस रैली को बेहद अहम माना जा रहा था। बाकी सभी नेता तो आए लेकिन सिद्धू ऐन मौके पर नहीं आए। इससे कहीं न कहीं कांग्रेस नेताओं की अंदरूनी तल्खी एक बार फिर सामने आ गई है।

सुखविंदर कोटली सहित आधा दर्जन बसपा नेता कांग्रेस में शामिल

सीएम के कार्यक्रम की शुरुआत में ही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता सुखविंदर सिंह कोटली कांग्रेस में शामिल हो गए। सुखबीर माना वाला भी कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। वह फगवाड़ा से बसपा नेता रहे हैं। फिल्लौर से बसपा महासचिव अमृतपाल खोसला भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इनके अलावा सरदार कुलवंत सिंह डिब्बा, कोटली थान सिंह के सरपंच बलबीर सिंह भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.