Move to Jagran APP

'तालिबानी' सजा के हक में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू, जानें क्यों कहा- ऐसे लोगों काे सामने लाकर फांसी लगा दो

मालेरकोटला में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि बेअदबी गलती नहीं बल्कि एक कौम को डुबोने की साजिश है। हमारी जड़ों में दीमक लगाने की साजिश है। पंजाबी इसे कभी कामयाब नहीं होने देंगे। जो पंजाबियों से टकराएगा वह चूर-चूर हो जाएगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 20 Dec 2021 02:14 PM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 10:42 AM (IST)
'तालिबानी' सजा के हक में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू, जानें क्यों कहा- ऐसे लोगों काे सामने लाकर फांसी लगा दो
रविवार को पंजाब के मालेरकोटला में बोलते हुए नवजोत सिंह सिद्धू। वीडियो ग्रैब।

जेएनएन, मालेरकोटला (संगरूर)। पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी करने वालों को लोगों के सामने लाकर फांसी पर लटकाने की हिमायत की है। रविवार को मालेरकोटला की अनाज मंडी में कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना की समर्थन में आयोजित रैली में संबोधित करते हुए सिद्धू कहा कि अगर कोई शख्स गीता, कुरान या श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करता है तो उसे बाहर लाकर फांसी पर लटका देना चाहिए। उसे संविधान की सबसे बड़ी सजा दी जानी चाहिए। सिद्धू ने कहा कि ये बेअदबी गलती नहीं बल्कि एक कौम को डुबोने की साजिश है। हमारी जड़ों में दीमक लगाने की साजिश है। पंजाबी इसे कभी कामयाब नहीं होने देंगे। जो पंजाबियों से टकराएगा, वह चूर-चूर हो जाएगा।  

loksabha election banner

सिद्धू ने कहा कि आज पंजाब में षड्यंत्र रचे जा रहे हैं। आपसी भाईचारे को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। पंजाबियत पर वार करने की कोशिश की जा रही है। सिद्धू ने कहा कि राजनीति इतनी गंदी हो गई है, मैली हो गई है, राजनीति इतनी स्वार्थी हो गई है कि लोग वोटों की सियासत के लिए गुरु की बेअदबी करवा सकते हैं। जो श्री दरबार साहिब में हुआ है, वह किसी मस्जिद या मंदिर में भी हो सकता है। 

पंजाब में या तो रेत माफिया रहेगा या सिद्धू

सिद्धू ने कहा कि पंजाब में से रेत माफिया, केबल माफिया, शराब माफिया, भूमाफिया को वह खत्म करके रहेंगे। पंजाब में या तो माफिया रहेगा या फिर नवजोत सिंह सिद्धू। उन्होंने कहा कि वह पंजाब से माफिया खत्म करके खजाना भरेंगे व पंजाब को खुशहाल पंजाब बनाएंगे। सिद्धू पंजाब को कभी पीठ नहीं दिखाएंगा। सिद्धू ने कहा कि माफिया की जेब में जाने वाले चालीस हजार करोड़ रुपये को पंजाब के खजाने में डाला जाएगा, जिससे मालेरकोटला में अगले छह माह में मेडिकल कालेज स्थापित होगा। मालेरकोटला जिला तो बन गया, लेकिन इसके विस्तार के लिए इंफ्रास्ट्रक्टर को जल्द तैयार किया जाएगा।

अपनी सरकार को भी घेरा

सिद्धू ने अपनी सरकार को घेरते कहा कि लोगों से सच्चे वादे करने सत्ता हासिल करनी है तो सिद्धू सरकार के साथ हैं और झूठ, फरेब व खोखले वादे करके सत्ता हासिल की तो सिद्धू साथ नहीं है। यह सब वादे पूरे होंगे, अन्यथा सिद्धू नहीं खड़ा होगा। सिद्धू ने मालेरकोटला की धरती पर रविवार को पंजाब माडल के तहत मजदूरों के लिए शहरी मजदूर रोजगार मिशन का एलान करने के साथ ही किसानों को तेल व दालों पर एमएसपी देने का वादा किया। उन्होंन दावा किया कि सिद्धू वही वादे व एलान करेगा, जिसे पूरा कर सकेगा। सरकार का सबसे बड़ा धर्म है कतार में खड़े आखिरी व्यक्ति को मजबूत करना है। आज वह मालेरकोटला में वचन देते हैं कि हर मजदूर को शहरी मजदूर रोजगार मिशन तहत शहरों व गांवों में 350 दिहाड़ी दी जाएगी। हर मजदूर को रजिस्टर्ड किया जाएगा व मजदूर को छुट्टी के दौरान भी दिहाड़ी दी जाएगी। किसानों को सिद्धू ने वादा किया कि तेल बीजों व दालों पर एमएसपी मिलेगा। प्रोसेसिंग पंजाब सरकार की होगी। अगर किसान अपनी फसल नहीं बेचना चाहता तो वह पंजाब स्टेट वेयरहाउस कारपोरेशन के पास सुरक्षित रख सकेंगे, जिसकी अस्सी फीसदी रकम किसान को तुरंत कर्ज के रूप में दे दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.