Move to Jagran APP

मुस्लिम संगठन पंजाब ने मदरसों को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से जोड़ने लिए उठाई मांग, शिक्षा मंत्री को सौंपा मांग पत्र

जालंधर में मुस्लिम संगठन पंजाब के महासचिव जनाब अमजद अली खान ने पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह से मुलाकात की। उन्होंने शिक्षा मंत्री के सामने मांग की कि हमारे मदरसों को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा मान्यता दी जानी चाहिए।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 04:27 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 04:27 PM (IST)
मुस्लिम संगठन पंजाब ने मदरसों को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से जोड़ने लिए उठाई मांग, शिक्षा मंत्री को सौंपा मांग पत्र
जालंधर में शिक्षा मंत्री परगट सिंह को मांग पत्र सौंपते हुए मुस्लिम संगठन पंजाब के महासचिव जनाब अमजद अजली खान।

जासं, जालंधर। जालंधर में मुस्लिम संगठन पंजाब के महासचिव जनाब अमजद अली खान  ने पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह से मुलाकात कर पंजाब में चल रहे मदरसों को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से जोड़ने के लिए मांग पत्र दिया। उन्होंने शिक्षा मंत्री के सामने मांग की कि हमारे मदरसों को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा मान्यता दी जानी चाहिए तांकि मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों के पास तालीम के साथ साथ दुनियावी तालीम भी हो। उन्होंने कहा कि शिक्षा हर भारतीय का मौलिक अधिकार है।

loksabha election banner

मुसलमानों को उनके मौलिक अधिकार से वंचित नहीं किया जा सकता इसलिए सरकार को चाहिए कि पंजाब में जितने भी मदरसे चल रहे हैं उनका सर्वे करवाकर उनको पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से मान्यता दी जाए ताकि मुसलमान बच्चे शिक्षित होकर पंजाब और देश की तरक्की मैं अपना योगदान दे सकें। शिक्षा ही एक ऐसा मार्ग है जिसके बलबूते पर समाज और देश की तरक्की में योगदान डाला जा सकता है। अगर  सरकार संगठन की इस मांग को अपने मेनिफेस्टो में दर्ज करती है और मुसलमान समाज को विश्वास दिलाती है कि उनकी इस मांग को पूरा किया जाएगा तो मुस्लिम समाज का एक बड़ा हिस्सा पार्टी के हक में होगा। शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने मुस्लिम संगठन पंजाब की इस मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया है और कहा है कि सरकार बनने पर मुसलमान समाज की इस मांग को तुरंत पुरा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.