Move to Jagran APP

जालंधर में निगम का बड़ा एक्शन, लाडोवाल रोड पर अलास्का चौक से डीसी आफिस के मोड़ तक कब्जा उठवाया

जालंधर नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार दोपहर 100 बजे शहर की सड़कों से कब्जे हटाने का अभियान शुरू करते हुए बीएसएफ चौक से अलास्का चौक की तरफ दुकानदारों का सामान जब्त किया है। इस दौरान एक्शन टीम और दुकानदारों में बहसबाजी भी हुई है।

By Rohit KumarEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 01:48 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 02:13 PM (IST)
जालंधर में निगम का बड़ा एक्शन, लाडोवाल रोड पर अलास्का चौक से डीसी आफिस के मोड़ तक कब्जा उठवाया
जालंधर नगर निगम ने शहर की सड़कों पर अवैध कब्जों के खिलाफ मुहिम शुरू कर दी है। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस ने संयुक्त रूप से शहर की सड़कों से कब्जे हटाने का अभियान शुरू कर दिया है। पहला एक्शन बीएसएफ चौक से अलास्का चौक की तरफ शुरू किया गया है। बीएसएफ चौक से रेलवे क्रासिंग तक सड़क के दोनों तरफ से दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है और सड़क पर रखा सामान जब्त किया जा रहा है।

loksabha election banner

जालंधर में शनिवार को सड़क पर कब्जा करने वाले दुकानदारों का नगर निगम की टीम ने सामान उठा लिया। कार्रवाई बीएसएफ चौक और अलास्का चौक के बीच की गई है।

यह एक्शन सुबह 11:00 बजे शुरू होना था लेकिन तालमेल की कमी के कारण यह दोपहर 1:00 बजे शुरू हो पाया। इस दौरान एक्शन टीम और दुकानदारों में हल्की बहस बाजी भी हुई है। नगर निगम की तहबाजार टीम और विज्ञापन शाखा के मुलाजिमों ने सड़क पर लगे होर्डिंग भी उतार दिए हैं और दुकानदारों के बोर्ड भी फाड़ दिए। सुबह 11:00 बजे शुरू होने वाला एक्शन नगर निगम की लापरवाही के कारण 1:00 बजे शुरू हुआ है।

शनिवार को जालंधर नगर निगम के कब्जा हटाओ अभियान के दौरान दुकानदारों ने कर्मचारियों के साथ बहस भी की पर वे उन्हें नहीं रोक पाए।

ट्रैफिक पुलिस तो एक्शन के लिए तैयार हो गई थी, लेकिन नगर निगम की टीम तय नहीं कर पा रही थी कि एक्शन कहां से शुरू करना है। नगर निगम की टीम सिर्फ मुनादी करके ही काम चला लेना चाहता थी, लेकिन ट्रैफिक पुलिस के जोर देने पर एक्शन शुरू हुआ।

तीन दिन पहले दी थी चेतावनी

इससे पहले वीरवार को पुलिस लाइन में शहर के विधायकों, मेयर जगदीश राजा, निगम कमिश्नर करनेश शर्मा, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के बीच हुई ज्वाइंट मीटिंग में कब्जा करके सड़क यातायात प्रभावित करने वालों को अपना सामान हटाने की चेतावनी दी थी। मीटिंग में तय हुआ था कि अब कब्जा करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी। हालांकि इसके बावजूद किसी भी दुकानदार ने सामान नहीं हटाया, जिस कारण नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस ने कब्जाधारियों के खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया है।

कबाड़ कार बाजार में भी कब्जा हटवाया

नगर निगम की टीम ने अब लाडोवली रोड पर अलास्का चौक से डीसी आफिस के मोड़ तक लगे कबाड़ कार बाजार के कब्जे को हटाना शुरू कर दिया है। यहां से कबाड़ के व्यापारियों का सामान भी जब्त किया गया है। यहां पर दुकानदारों के विरोध को देखते हुए पुलिस काफी गिनती में मौजूद है। इसके बाद बैटरी मार्केट और वर्कशॉप के बाहर गाड़ियों की रिपेयर पर भी एक्शन होगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.