Move to Jagran APP

स्टूडेंट को साथ लेकर निगम ने शुरू किया स्वच्छता अभियान, BMC Chowk पर खुद कूड़े में उतरे कमिश्नर

दो दिवसीय अभियान के तहत वालंटियर स्टूडेंट्स और नगर निगम की टीमें शहर की प्रमुख सड़कों पर सफाई करेंगी और लोगों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए जागरूक करेंगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 11:01 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 11:01 AM (IST)
स्टूडेंट को साथ लेकर निगम ने शुरू किया स्वच्छता अभियान, BMC Chowk पर खुद कूड़े में उतरे कमिश्नर
स्टूडेंट को साथ लेकर निगम ने शुरू किया स्वच्छता अभियान, BMC Chowk पर खुद कूड़े में उतरे कमिश्नर

जालंधर, जेएनएन। वीरवार सुबह स्कूल और कॉलेजों के स्टूडेंट्स के साथ नगर निगम ने शहर में स्वच्छता अभियान शुरू कर दिया। दो दिवसीय अभियान के तहत वालंटियर स्टूडेंट्स और नगर निगम की टीमें शहर की प्रमुख सड़कों पर सफाई करेंगी और लोगों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए जागरूक करेंगी। अभियान में एचएमवी, एपीजे कॉलेज, लायलपुर खालसा कॉलेज, गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी कैंपस और लाली इंफोसिस के स्टूडेंट भाग ले रहे हैं। सफाई अभियान मेे नगर निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा, हेल्थ अफसर डॉ. श्री कृष्ण और मेयर जगदीश राजा के ओएसडी हरप्रीत सिंह वालिया भी जुटे हुए हैं।

loksabha election banner

निगम कमिश्नर खुद उतरे कूड़े के ढेर में

बीएमसी चौक के पास लगे कूड़े के ढेर में नगर निगम कमिश्नर खुद उतर गए। उन्होंने वहां लंबे समय से खराब पड़ी कार को खुद धक्का लगाकर हटाया। निगम कमिश्नर को काम करते देखकर स्टूडेंट्स में भी जोश भर गया। वे भी जोर-शोर से सफाई कार्य में जुटे हुए हैं।

जालंधरः बीएमसी चौक के पास सड़क किनारे खड़ी खराब कार को धक्का लगाकर हटाते हुए निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा व अन्य।

गीले और सूखे कूड़े को अलग करने के लिए करेंग जागरूक

अभियान से अब तक 500 विद्यार्थी जुड़ चुके हैं। अभियान के तहत लोगों को घर पर ही गीले और सूखे कूड़े को अलग-अलग रखने के लिए जागरूक किया जाएगा। डस्टबिन भी बांटे जाएंगे।

दो दिन इन स्थानों पर चलेगा स्वच्छता अभियान

दो दिन के दौरान स्टूडेंट्स और निगम की टीमें पीएपी से बीएसएफ चौक, बीएसएफ चौक से बीएमसी चौक, बीएसएफ चौक से अलास्का चौक, नामदेव चौक से गुरु नानक मिशन चौक, अलास्का चौक से रेलवे स्टेशन तक, अलास्का चौक से शास्त्री मार्केट चौक तक, बीएमसी चौक से गुरु नानक मिशन चौक तक, गुरु नानक मिशन चौक से लेकर डॉ. आंबेडकर चौक और डॉ. आंबेडकर चौक से फुटबॉल चौक मार्ग की साफ-सफाई करेंगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.