Move to Jagran APP

मंत्री सोनी बोले- 8112 युवकों की प्लेसमेंट के साथ रोजगार दिलाने में जालंधर का पंजाब में तीसरा स्थान

मंत्री सोनी ने बताया कि सितंबर में लगे 6वें मेगा रोजगार मेले के दौरान कुल 93593 नौजवानों को प्लेसमेंट मिली है जिसमें से जालंधर के 8112 उम्मीदवारों को रोजगार के अवसर प्रदान किए गए। उन्होंने बताया कि जिले में अलग-अलग कंपनियों द्वारा 14947 नौकरियों की पेशकश की गई थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 05:18 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 05:18 PM (IST)
मेडिकल शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने रोजगार हासिल करने वाले नौजवानों को बधाई दी है।

जालंधर, जेएनएन। पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार मिशन के तहत जालंधर जिले ने साल सितंबर में लगाए गए 20 रोजगार मेलों में 8112 नौजवानों को रोजगार के अवसर दे राज्य में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अध्यक्षता में 6वें राज्य स्तरीय रोजगार मेले के वर्चुअल समाप्ति समारोह में हिस्सा लेते हुए मेडिकल शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने रोजगार हासिल करने वाले जालंधर के 8112 नौजवानों सहित पूरे राज्य के 93000 नौजवानों को शुभकामनाएं दी।

loksabha election banner

मंत्री ने बताया कि सितंबर में लगे 6वें मेगा रोजगार मेले के दौरान कुल 93,593 नौजवानों को प्लेसमेंट मिली है, जिसमें से जालंधर के 8112 उम्मीदवारों को रोजगार के अवसर प्रदान किए गए। उन्होंने  बताया कि जिले में अलग-अलग कंपनियों द्वारा 14,947 नौकरियों  की पेशकश की गई थी। 5999 पुरुष और 2112 महिला उम्मीदवारों और एक दिव्यांग ने मेले में प्लेसमेंट प्राप्त की है। इन 20 रोजगार मेलों में कुल 502 कंपनियों और 10205 नौजवानों ने हिस्सा लिया था। सोनी ने कहा कि पंजाब सरकार अगले साल एक लाख सरकारी नौकरियां लेकर आएगी, जिससे राज्य में बेरोजगारी घटाने में मदद मिलेगी।

सरकारी मेडिकल कालेज मोहाली इसी साल शुरू होगा

मीडिया से बातचीत में मंत्री सोनी ने बताया कि सरकारी मेडिकल कालेज मोहाली इस साल शुरू हो जाएगा। इसकी इमारत का निर्माण पूर्ण हो चुका है। उन्होंने बताया कि होशियारपुर और कपूरथला में दो और मेडिकल कालेज स्थापित किए जा रहे हैं। राज्य सरकार ने इन कालेजों के लिए 50-50 करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी है। उन्होंने बताया कि इन तीनों ही कालेजों पर कुल 975 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। 

इस अवसर पर उनके साथ विधायक राजिंदर बेरी, विधायक बावा हैनरी, विधायक चौधरी सुरिंदर सिंह, मेयर जगदीश राज राजा, डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी, एडीसी (डी) विशेष सारंगल, कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह लाली, डिप्टी डायरेक्टर जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो जसवंत राय भी मौजूद रहे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.