नए वोटर्स को ईवीएम और वीवीपैट की प्रक्रिया समझाएगी मोबाइल डेमोस्ट्रेशन वैन, सेंट्रल हलके में देगी डेमो

एसडीएम हरप्रीत सिंह अटवाल ने बताया कि मोबाइल डेमोस्ट्रेशन वैन सेंट्रल हलके के प्रत्येक बूथ पर जाएगी। यह शहीद ऊधम सिंह नगर बांसा वाला बजार अली मोहल्ला गुड़ मंडी विजय नगर एरिया में जाकर लोगों को जागरूक करेगी।

Pankaj DwivediPublish: Tue, 07 Dec 2021 04:48 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 04:48 PM (IST)
नए वोटर्स को ईवीएम और वीवीपैट की प्रक्रिया समझाएगी मोबाइल डेमोस्ट्रेशन वैन, सेंट्रल हलके में देगी डेमो

जासं, जालंधर। पंजाब विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे चुनाव अफसर वोटर जागरूकता अभियान में तेजी लाने की कवायद में जुट गए हैं। फिर चाहे वोटर कार्ड में संशोधन हो या फिर नए वोटर कार्ड बनाने की प्रक्रिया हो। विशेष तौर पर नए और बुजुर्ग वोटरों को ईवीएम के इस्तेमाल और वीवीपैट मशीन को लेकर जानकारी देने के लिए मंगलवार को नया कदम उठाया गया। चुनाव रजिस्ट्रेशन आफिस विधानसभा चुनाव क्षेत्र-35 यानी एडीएम दफ्तर से ईवीएम और वीवीपैट को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए मोबाइल डेमोस्ट्रेशन वैन रवाना की गई। इसे एसडीएम जालंधर-1 हरप्रीत सिंह अटवाल ने रवाना किया।

यह वैन लोगों को ईवीएम और वीवीपैट को लेकर जागरूक करेगी और उसके सही इस्तेमाल को लेकर जानकारी देगी। एसडीएम हरप्रीत सिंह अटवाल ने बताया कि यह वैन सेंट्रल हलके के प्रत्येक बूथ पर जाएगी। यह शहीद ऊधम सिंह नगर, बांसा वाला बजार, अली मोहल्ला, गुड़ मंडी, विजय नगर एरिया में जाकर लोगों को जागरूक करेगी। इसका मकसद यह है कि वोटरों के मन में मतदान के दौरान किसी प्रकार शंका या दुविधा पैदा न हो।

पहली बार वोट डालने जा रहे युवा समझ सकेंगे मतदान प्रक्रिया

नई वोट बनाने वाले युवा जो पहली बार वोट डालने जाएंगे, उन्हें इस वैन के जरिये मतदान की पूरी प्रक्रिया समझने में काफी मदद मिलेगी। इसके साथ-साथ वृद्ध व सीनियर सिटीजन वोटर्स को भी चुनावी प्रक्रिया को सरल तरीके से समझाया जाएगा। इसके बाद वे आसानी से सही व पसंदीदा उम्मीदवार को वोट डाल सकेंगे। इस वैन के जरिये उन्हें डेमो भी दिया जाएगा कि वे किस प्रकार से चुनाव की प्रक्रिया में अपना बहुमूल्य योगदान अपना मतदान के जरिये दे सकेंगे। इस मौके पर सुखविंदर सिंह, जगप्रीत सिंह, मनजीत मैनी, हरीश कुमार, प्रदीप मेहता आदि भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - अरविंद केजरीवाल ने जालंधर में महिलाओं से भरवाए गारंटी कार्ड, कहा- मैं काला हूं पर दिल वाला हूं, मेरी नीयत साफ

Edited By Pankaj Dwivedi

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept