Move to Jagran APP

विधायक रिंकू ने डाला निगम में डेरा, मेयर के बजाय डिप्टी मेयर के ऑफिस में अफसरों से की बात

पिछले दिनों विधायक सुशील रिंकू ने मेयर राजा के खिलाफ मोर्चा खोला था। अब उनकी सक्रियता से नगर निगम में सियासी हलचल बढ़ गई है।

By Edited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 01:52 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 01:53 AM (IST)
विधायक रिंकू ने डाला निगम में डेरा, मेयर के बजाय डिप्टी मेयर के ऑफिस में अफसरों से की बात
विधायक रिंकू ने डाला निगम में डेरा, मेयर के बजाय डिप्टी मेयर के ऑफिस में अफसरों से की बात

जालंधर, जेएनएन। शहर में विकास कार्याें की खराब स्थिति से हो रही किरकिरी के कारण विधायक अब नगर निगम में दखल बढ़ाने लगे हैं। विधायक परगट सिंह पार्षदों के साथ हर 15 दिन में मीटिंग कर रहे हैं तो विधायक सुशील रिंकू भी सोमवार को निगम ऑफिस में करीब तीन घंटे तक रहे और कई अफसरों से मीटिंग की। वह डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी के ऑफिस में रहे। 120 फुटी रोड पर गुरु हरगोबिंद सिंह पार्क के विवाद को भी उन्होंने यहीं निपटाया।

loksabha election banner

विधायक सुशील रिंकू ने मेयर से मुलाकात नहीं की लेकिन कई मसलों को लेकर डिप्टी मेयर के ऑफिस में ही विभिन्न ब्रांचों के अफसरों को बुला कर मीटिंग की। उन्होंने नगर निगम के वेस्ट हलके में कार्यों पर रिपोर्ट भी ली। बस्ती पीरदाद में सीवरेज ओवरफ्लो को लेकर ओएंडएम विभाग के अफसरों से बात की। वार्ड 76 और 77 में सीवरेज की समस्या हल करने के आदेश वार्ड नंबर 76 से कांग्रेस पार्षद लखबीर बाजवा और वार्ड नंबर 77 से भाजपा पार्षद श्वेता धीर के पति वनीत धीर के कामों को भी तेजी से निपटाने के लिए कहा। बाजवा और धीर भी विधायक रिंकू के साथ मीटिंग में मौजूद रहे। दोनों ही वार्डों में सीवरेज की समस्या काफी ज्यादा है।

नगर निगम में विधायक राजिंदर बेरी भी आते रहते है लेकिन विधायक रिंकू के आने से हलचल तेज है। रिंकू की मेयर खेमे से ज्यादा नहीं पटती है। अगर वह निगम ऑफिस में दखल बढ़ाते हैं तो वेस्ट हलके के पार्षदों के काम भी आसानी से होने लगेंगे।

विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हुए विधायक

विधानसभा चुनाव के लिए अब समय करीब डेढ़ साल का ही समय बचा है। ऐसे में विधायक विकास कार्याें को लेकर खुद ही मोर्चा संभालने लगे हैं। नॉर्थ हलके से विधायक बावा हैनरी निगम ऑफिस नहीं आ रहे हैं लेकिन निगम के कामों पर नजर जरूर बना कर रख रहे हैं।

मेयर राजा से बनाई दूरी

विधायक सुशील रिंकू नगर निगम ऑफिस में करीब तीन घंटे तक रहे लेकिन मेयर जगदीश राजा से नहीं मिले। विकास कार्याें की स्थिति को लेकर मेयर राजा के खिलाफ पहले भी विधायक सुशील रिंकू नाराजगी जाहिर करते रहे हैं। विधायक परगट सिंह ने मेयर ऑफिस में ही मीटिंग की लेकिन विधायक रिंकू ने डिप्टी मेयर के ऑफिस से ही सारा काम किया। विधायक की मौजूदगी से डिप्टी मेयर के ऑफिस में हलचल काफी बढ़ी रही। वेस्ट हलके से काफी गिनती में लोग विधायक से मिलने पहुंचे।

ठेकेदार भी सुशील रिंकू से मिले

वेस्ट हलके में विकास कार्यों को तेज करने के लिए निगम के कामों में दखल बढ़ाने के उद्देश्य से निगम अफसरों के साथ ही विधायक सुशील रिंकू ने सड़क ठेकेदारों के साथ मीटिंग भी की है। ठेकेदार भी डिप्टी मेयर के ऑफिस में ही विधायक से मिलने पहुंचे। विधायक ने ठेकेदारों से सड़कों के काम को लेकर रणनीति बनाई है।

100 करोड़ के काम इसी साल होंगे

विधायकों को सरकार 25-25 करोड़ की ग्रांट देने का एलान कर चुकी है। इनके टेंडर इसी महीने लगने वाले हैं। शहर में 100 करोड़ के काम एक साल में करवाने होंगे। सभी विधायकों का इस पर जोर रहेगा कि उनके हलके में ज्यादा से ज्यादा काम हो जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.