Move to Jagran APP

नगर निगम की कारगुजारी पर भड़के विधायक परगट, कहा- डेढ़ साल बाद चुनाव कैसे लड़ेंगे

विधायक परगट सिंह ने मांग की कि कैंट हलके के लिए एक अधिकारी नियुक्त किया जाए ताकि विकास कार्य करवाना आसान रहे।

By Edited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 01:30 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 01:30 AM (IST)
नगर निगम की कारगुजारी पर भड़के विधायक परगट, कहा- डेढ़ साल बाद चुनाव कैसे लड़ेंगे
नगर निगम की कारगुजारी पर भड़के विधायक परगट, कहा- डेढ़ साल बाद चुनाव कैसे लड़ेंगे

जालंधर, जेएनएन। कैंट हलके के 11 वार्डों में नगर निगम की कारगुजारी को लेकर विधायक परगट सिंह फिर भड़क गए हैं। कैंट हलके के 11 पार्षदों ने विधायक परगट सिंह की अगुआई में मेयर-कमिश्नर से मीटिंग की, जिसमें विकास कार्य नहीं होने का मुद्दा उठा। पार्षदों ने सफाई और कूड़ा लिफ्टिंग को लेकर भी नाराजगी जताई। करीब दो घंटे तक चली मी¨टग में वार्ड 21 से 31 तक के 11 पार्षदों ने अपनी-अपनी समस्याएं बताईं।

loksabha election banner

विधायक परगट सिंह ने कहा कि मेयर और कमिश्नर मीटिंग में मौजूद हैं और उन्हें जवाब देना चाहिए कि विकास कार्य कब होंगे। विधायक ने कहा कि राज्य सरकार को बने साढ़े तीन साल होने जा रहे हैं। ऐसे हाल में तो डेढ़ साल बाद चुनाव मैदान में उतरना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने मेयर व कमिश्नर से कहा कि कैंट हलके के लिए एक अधिकारी नियुक्त कर दिया जाए ताकि विकास कार्याें को करवाना आसान रहे। उन्होंने ओएंडएम और बीएंडआर डिर्पाटमेंट के अफसरों से काम नहीं होने पर भी नाराजगी जताई।

इसके अलावा पार्षदों ने सफाई व्यवस्था, कूड़ा लिफ्टिंग के अलावा सड़क, स्ट्रीट लाइट और हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। पार्षद रोहन सहगल ने कहा कि हर साल हर वार्ड में 10 लाख रुपये से रखरखाव के काम होते हैं, लेकिन पार्षदों को आज तक नहीं पता चला कि यह काम कहां होते हैं। इसकी जांच होनी चाहिए।

इस मीटिंग में पार्षद पवन कुमार, सरबजीत कौर, अमरीक बागड़ी, बलराज ठाकुर, प्रभदयाल, अरुणा अरोड़ा भी माौजूद रहे।

पार्षद मिंटू को अभी तक नहीं मिले सफाई सेवक

वार्ड नंबर 24 के पार्षद मिंटू जुनेजा ने एक बार फिर सफाई सेवक नहीं मिलने का मुद्दा उठाया। इस मुद्दे पर वे भूख हड़ताल की चेतावनी भी दे चुके हैं, हालांकि तब सांसद चौधरी संतोख सिंह के आश्वासन पर मामला सुलझ गया था। दरअसल, मिंटू के वार्ड में ढाई साल से एक भी सफाई सेवक नहीं है। मिंटू ने कहा कि एक माह पहले उनसे कहा गया था कि एक सप्ताह में उन्हें सफाई सेवक मिल जाएंगे, लेकिन अभी तक नहीं मिले। इस पर नगर निगम कमिश्नर करनेश शर्मा ने कहा कि उन्होंने एक हफ्ते पहले ही चार्ज संभाला है। अभी उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी। वह दो-तीन दिनों में ही सफाई सेवक तैनात करवा देंगे।

बस स्टैंड के बाहर दुकानें गिराने की मांग

वार्ड नंबर 21 से पार्षद मनजीत कौर के पति मनमोहन सिंह ने मीटिंग में मांग रखी कि बस स्टैंड के बाहर बनी 72 दुकानों को गिराया जाए। उन्होंने कहा कि साल 2008 में ही इसका कोर्ट से फैसला आ गया था। यह दुकानें अवैध हैं। इन्हें गिराने में देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने यह भी मांग की कि वार्ड एरिया में स्ट्रीट लाइट रिपेयर के काम में तेजी लाई जाए, सड़कों पर पैचवर्क करवाया जाए, आवारा कुत्तों की समस्या का हल निकाला जाए। उन्होंने कहा कि उनके इलाके में रोड स्वी¨पग मशीन से सड़कों की सफाई का शेड्यूल बने और सीवरेज सफाई के लिए जेटिंग मशीन मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.