Move to Jagran APP

विधायक परगट सिंह ने संडे मार्केट लगाने को लेकर दिए कई सुझाव, नहीं माने मेयर Jalandhar News

विधायक परगट सिंह ने यह सुझाव दिया कि भगवान वाल्मीकि चौक के पास पुराने डीसी ऑफिस की पुडा के तहत आती जमीन पर संडे मार्केट लगवाई जा सकती है।

By Sat PaulEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 08:09 AM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 10:30 AM (IST)
विधायक परगट सिंह ने संडे मार्केट लगाने को लेकर दिए कई सुझाव, नहीं माने मेयर Jalandhar News
विधायक परगट सिंह ने संडे मार्केट लगाने को लेकर दिए कई सुझाव, नहीं माने मेयर Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। सड़कों पर लगने वाली संडे मार्केट के समर्थन में आए विधायक परगट सिंह को मेयर जगदीश राजा ने बैरंग लौटा दिया। विधायक परगट सिंह के साथ अकाली नेता चंदन ग्रेवाल, सोशल वर्कर अजय यादव भी थे। संडे मार्केट सेंट्रल हलके में लगती है इसलिए विधायक राजिंदर बेरी भी मीटिंग में पहुंचे।

loksabha election banner

विधायक परगट सिंह ने पुरानी जगह पर ही संडे मार्केट की छूट के लिए कहा, लेकिन मेयर राजा ने इससे साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि सड़कों पर फडिय़ां लगवा कर शहर को ट्रैफिक जाम में नहीं फंसा सकते और न ही सिविल अस्तपाल रोड समेत मेन रोड को फडिय़ों के लिए बंद किया जा सकता है। विधायक राजिंदर बेरी ने भी मीटिंग में स्पष्ट किया कि सड़कों को रेहडिय़ों-फडिय़ों के लिए नहीं दिया जाएगा।

मेयर ने कहा कि जो सड़कों पर काम करने वालों को वेंडिंग जोन में तो एडजस्ट किया जा सकता है, लेकिन लोगों की कीमत पर सड़कें नहीं दी जा सकती। हालांकि संडे मार्केट के समर्थन में आए नेताओं का यह सुझाव भी आया कि निगम कंप्लेक्स के साथ पड़ी खाली जमीन पर संडे मार्केट लगवा दी जाए, लेकिन मेयर ने इससे भी इंकार कर दिया।

विधायक परगट सिंह ने यह सुझाव दिया कि भगवान वाल्मीकि चौक के पास पुराने डीसी ऑफिस की पुडा के तहत आती जमीन पर संडे मार्केट लगवाई जा सकती है। मेयर ने कहा कि अगर सरकार मंजूरी देती है तो जरूर लगवाई जा सकती है लेकिन वहां भी सड़क पर रुकावट नहीं आनी चाहिए। यह भी चर्चा हुई कि विधायक सरकार से मिल कर पुडा की जमीन संडे मार्किट के लिए देने की मांग करेंगे।

हर हलके में ज्वाइंट कमिश्नर को नोडल अफसर लगाने की मांग रखी

विधायक राजिंदर बेरी ने इससे पहले निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा से मीटिंग की और कहा कि हर विधानसभा हलका के लिए एक ज्वाइंट कमिश्नर को जिम्मेवारी सौंपी जाए। ऐसा प्रयास पहले भी हुआ था लेकिन इस पर आगे नहीं बढ़ पाए। विधायक बेरी ने कहा कि निगम के पास इस रैंक के अफसर हैं तो इन्हें हर हलके में जिम्मेवारी दे देनी चाहिए। विधायक बेरी ने सुझाव दिया कि सेंट्रल हलके में प्रताप बाग जोन ऑफिस, नॉर्थ के दादा कॉलोनी, वेस्ट में वीर बबरीक चौक और कैंट हलके में मॉडल टाउन जोन ऑफिस को जोन ज्वाइंट कमिश्नर के ऑफिस के रूप में इस्तेमाल किया जाए। उन्होंने कहा कि इन सभी अफसरों के पास समान रूप से मशीनरी उपलब्ध करवा दी जाए ताकि हलके के काम सुचारू ढंग से होते रहें।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.