Move to Jagran APP

इंडस्ट्रियल एस्टेट में बनाया जाएगा कचरा डंप, सीवरेज सफाई के लिए खरीदेंगे सुपर सक्शन मशीनः विधायक बावा हैनरी

विधायक ने उद्योगपतियों के साथ सीवरेज सड़कों कचरा एलईडी एवं पार्क सुधारने संबंधी विचार विमर्श किया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 05:51 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 05:51 PM (IST)
इंडस्ट्रियल एस्टेट में बनाया जाएगा कचरा डंप, सीवरेज सफाई के लिए खरीदेंगे सुपर सक्शन मशीनः विधायक बावा हैनरी
इंडस्ट्रियल एस्टेट में बनाया जाएगा कचरा डंप, सीवरेज सफाई के लिए खरीदेंगे सुपर सक्शन मशीनः विधायक बावा हैनरी

जालंधर, जेएनएन। विधानसभा हलका जालंधर नार्थ के विधायक बाबा हेनरी ने इंडस्ट्रियल एस्टेट की समस्याओं को सुलझाने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इंडस्ट्रियल एस्टेट के उद्योगपतियों के साथ हुई बैठक के दौरान विधायक ने सीवरेज, सड़कों, कचरा, एलईडी एवं पार्क सुधारने संबंधी विचार विमर्श किया।

loksabha election banner

विधायक ने जेई चरणजीत सिंह को सीवरेज की सफाई के लिए सुपर सक्शन मशीन की खरीद एक महीने में करने को कहा, ताकि सीवरेज की सफाई के अलावा फॉल्ट भी ढूंढे जा सकें। बैठक में जानकारी दी गई कि लगभग 200 मीटर लंबाई की एक आरसीसी सड़क का निर्माण इंडस्ट्रियल एस्टेट के एंट्री पॉइंट से अंत बिंदु तक किया जाएगा, जहां से रास्ता नूरपुर रोड की ओर जाता है। इस सड़क को छह महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया। एसडीओ जसपाल सिंह ने कहा कि सड़कों के जीवनकाल को बढ़ाने के लिए रेन वाटर रोड गली बनाई जाएगी। तत्काल राहत के लिए इंटरलॉक टाइलों के साथ सभी आंतरिक सड़कों की मरम्मत की जाएगी।

उद्योगपतियों ने डंप बनाने का किया अनुरोध

सड़कों पर कचरा भी सीवर को अवरुद्ध करता है, इसलिए उद्योगपतियों ने एक डंप बनाने का अनुरोध किया और एक ऐसे व्यक्ति की भी तैनाती करने की भी मांग की गई, जो नियमित रूप से उद्योग से कचरा एकत्र करेगा। उसे उद्योग द्वारा सामूहिक रूप से भुगतान किया जाएगा। विधायक हैनरी ने सहमति देते हुए कहा कि एक स्वीपर तुरंत औद्योगिक एस्टेट के लिए आवंटित किया जाएगा। इसके साथ ही नगर निगम की तरफ से कचरा संग्रहण के लिए जल्द ही एक कचरा डंप भी बनाया जाएगा। उद्योग और राहगीरों के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए छह महीने के भीतर एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। एसबीआई से सटे इंडस्ट्रियल एस्टेट पार्क को जल्द ही राज्य या केंद्र सरकार की प्रासंगिक योजना के तहत रखा जाएगा।

विधायक बावा हेनरी के साथ हुई इस बैठक के दौरान उद्योगपति बीबी ज्योति, तुषार जैन, अजय गोस्वामी, शाम गोस्वामी, पुनीत चेतल, जसबीर सिंह, सुमित पुरी, सुरिंदर पाल सिंह, समरदीप सिंह, अभय गोस्वामी, जसपाल सिंह, रविंदर एवं चरणजीत सिंह उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.