This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

सही समय पर जरूरी कदम उठा कोरोना को फैलने से रोकने में कामयाब रहा पंजाबः : तृप्त बाजवा

कैबिनेट मंत्री बाजवा ने लोगों से अपील की कि पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना वायरस को रोकने के लिए जो भी हिदायतें दी जा रही हैं वे उनका जरूर पालन करें।

Pankaj DwivediMon, 29 Jun 2020 04:02 PM (IST)
सही समय पर जरूरी कदम उठा कोरोना को फैलने से रोकने में कामयाब रहा पंजाबः : तृप्त बाजवा

जालंधर, जेएनएन। ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा ने कहा कि पंजाब सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सही समय पर जरूरी कदम उठाए हैं। इस वजह से पंजाब की स्थिति दूसरे राज्यों से काफी बेहतर है। मंत्री बाजवा सोमवार को पंजाब राज्य जल स्रोत प्रबंधन विकास निगम के चेयरमैन जगबीर सिंह बराड़ के नूरमहल के गांव भंगाला में आए हुए थे, यहां उन्होंने प्री कास्ट पैराबोलिक ब्लॉक जल संचार प्रणाली के मॉडल का जायजा लिया।

मंत्री बाजवा ने लोगों से अपील की कि पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना वायरस को रोकने के लिए जो भी हिदायतें दी जा रही हैं, उनका जरूर पालन करें। इसमें मास्क पहनना, शारीरिक दूरी और हाथ धोना शामिल है। उन्होंने कहा कि पंजाब देश का पहला राज्य है जिसने कर्फ्यू लगाया और वह कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने में काफी हद तक कामयाब रहा। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से मार्च में 80 टेस्ट प्रतिदिन से बढ़ाकर अब सरकारी तौर पर 6000 टेस्ट किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में अब आईसीएमआर से मंजूरसुदा 16 प्राइवेट लैब भी टेस्ट के लिए उपलब्ध हैं। पंजाब में 10 लाख लोगों के पीछे औसत 8026 टेस्ट किए जा रहे हैं जबकि देश में यह औसत 10 लाख लोगों के पीछे 5160 है। उन्होंने कहा कि पंजाब का कोरोना वायरस रिकवरी का रेट 69% है जबकि देश में यह 57% है।

मंत्री बाजवा ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से पहले ही लोगों को जागरूक करने के लिए सावधानियां अपनाने के मकसद से मिशन फतेह के रूप में जागरूकता मुहिम चलाई जा रही है। इस दौरान उन्होंने सिंचाई के मकसद से पानी का बेहतर इस्तेमाल के लिए प्री कास्ट पैराबोलिक ब्लॉक जल संचार प्रणाली की कार्यप्रणाली पर भी संतुष्टि जताई। इस मौके एडीसी विशेष सारंगल, एसडीएम फिल्लौर विनीत कुमार, मैनेजिंग डायरेक्टर बरजिंदर पाल सिंह, एसी शशि सिंगला और अन्य उपस्थित थे।

Edited By: Pankaj Dwivedi

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

जालंधर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!