Move to Jagran APP

बस स्टैंडों के घाटे का आकलन करने को डिप्टी डायरेक्टर ने ली बैठक

लॉकडाउन के दौरान पंजाब रोडवेज भारी वित्तीय संकट से जूझ रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 08:38 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 06:11 AM (IST)
बस स्टैंडों के घाटे का आकलन करने 
को डिप्टी डायरेक्टर ने ली बैठक
बस स्टैंडों के घाटे का आकलन करने को डिप्टी डायरेक्टर ने ली बैठक

जागरण संवाददाता, जालंधर : करोना वायरस से बचाव के लिए लगाए गए क‌र्फ्यू एवं लॉकडाउन के दौरान पंजाब रोडवेज भारी वित्तीय संकट से जूझ रही है। बस संचालन शुरू होने के बावजूद यात्री नहीं मिल रहे हैं और ठेके पर दिए गए बस स्टैंड से पर्याप्त एवं निर्धारित पैसा उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

loksabha election banner

लॉकडाउन के दौरान बस स्टैंड पर हुए घाटे का आकलन करने को वीरवार को पंजाब रोडवेज के डिप्टी डायरेक्टर परनीत सिंह मिन्हास ने पांच जिलों के जनरल मैनेजर, मैनेजरों एवं बस स्टैंड ठेकेदारों से बैठक की।

जालंधर बस स्टैंड पर हुई बैठक के दौरान लॉकडाउन से पहले की कमाई एवं खर्च तथा लॉकडाउन के दौरान हुई कमाई एवं खर्च का सारा ब्यौरा देने के लिए ठेकेदारों से कहा गया। बैठक के दौरान पंजाब रोडवेज जालंधर, अमृतसर, लुधियाना, मोगा एवं होशियारपुर के जनरल मैनेजर एवं ठेकेदार मौजूद थे। ठेकेदारों को सोमवार तक पूरा ब्यौरा तैयार करने को कहा गया है। ठेकेदारों ने मई के दौरान पंजाब रोडवेज को किस्त का भुगतान तो किया गया था, लेकिन उसमें से लॉकडाउन की अवधि का पैसा काट लिया था। ठेकेदारों का तर्क है कि बसों का संचालन बंद रहने से अड्डा फीस का नुकसान तो हुआ ही है, साथ ही कोई दुकान भी नहीं खुली है और पार्किंग एरिया भी सुनसान पड़े रहे हैं। राज्य में बसों का संचालन शुरू होने के बावजूद भी बस स्टैंड पर यात्रियों का आवागमन नहीं है तथा नाममात्र बसों का संचालन ही किया जा रहा है इनमें से भी अधिकतर सरकारी बसें ही चल रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.