Move to Jagran APP

रिंकू के तेवर तीखे, सफाई के लिए दिया सप्ताह का अल्टीमेटम

मेयर हाउस में हुई बैठक में सभी पार्षदों ने वार्डो में आ रही समस्याएं बताईं और इनके समाधान के लिए मेयर से हल मांगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jun 2018 12:54 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 12:54 PM (IST)
रिंकू के तेवर तीखे, सफाई के लिए दिया सप्ताह का अल्टीमेटम
रिंकू के तेवर तीखे, सफाई के लिए दिया सप्ताह का अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, जालंधर : विधायक सुशील ¨रकू ने मेयर जगदीश राज राजा को वेस्ट हलके में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है। वेस्ट हलके के पार्षदों और मेयर के साथ शुक्रवार को हुई बैठक में विधायक ने कहा कि सफाई सेवकों की बांट भी खुद मेयर देखें। उनके हलके में एक सप्ताह में सफाई व्यवस्था ठीक हो जानी चाहिए। अगर मेयर इस दौरान सफाई व्यवस्था को दुरुस्त नहीं करवा पाए तो वह खुद ही इसे अपने तरीके से करवाने को मजबूर होंगे।

loksabha election banner

मेयर हाउस में हुई बैठक में सभी पार्षदों ने वार्डो में आ रही समस्याएं बताईं और इनके समाधान के लिए मेयर से हल मांगा। पार्षदों ने आरोप लगाया कि अभी तक उनको पूरे सफाई सेवक ही नहीं मिले हैं, क्योंकि उनके इलाके में ज्यादातर तंग इलाके हैं, इसलिए वहां सफाई पूरी तरह होनी जरूरी है जो हो नहीं रही है। विधायक ¨रकू ने मेयर से कहा कि सफाई व्यवस्था को पूरी तरह सुचारू बनाने के लिए जो संभव प्रयास किए जाने चाहिए सब किए जाएं। उनको अपने हलके में सफाई पूरी चाहिए। मेयर ने कहा कि एक हफ्ते में सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो जाएगी। इस मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर सु¨रदर कौर, डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत ¨सह बंटी, मेजर ¨सह, पार्षद सुनीता ¨रकू, पार्षद लखबीर ¨सह बाजवा, पार्षद ओंकार राजीव टिक्का और निगम अफसर डॉ. श्रीकृष्ण शर्मा, एसई किशोर बांसल और अन्य अफसर मौजूद भी मौजूद रहे।

दोपहर को पानी की सप्लाई से सीवरेज मार रहा बैक

पार्षदों ने कहा कि जब से निगम ने दोपहर को पानी की सप्लाई चालू की है, तब से बस्तियात क्षेत्र के सीवरेज भरे रहने लगे हैं। इनमें पानी बैक मार रहा है, क्योंकि इनकी सफाई पूरी तरह नहीं की गई है। इसलिए पहले मेयर इन सभी पाइपों की सफाई सुपर सक्शन मशीन से करवाएं।

आवारा कुत्तों को नहीं पकड़ती टीम

इस मी¨टग में आवारा कुत्तों को लेकर भी मुद्दा उठा। इसमें पार्षदों ने आवारा कुत्तों को लेकर दी जाने वाली शिकायत की सुनवाई नहीं होने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि आवारा कुत्तों को उठवाने के लिए फोन किया जाता है तो आगे से कोई अच्छा रिस्पांस नहीं आता है। इसलिए आवारा कुत्तों को पकड़ कर लोगों को राहत दिलाई जा रही है। कैंट और सेंट्रल हलके की मी¨टग आज

मेयर जगदीश राज राजा ने हर महीने चारों हलकों की समस्याओं सुनने के लिए बैठकों का सिलसिला शुरू किया है। इसके तहत नॉर्थ और वेस्ट की मी¨टग हो चुकी है। अब शनिवार सुबह 11.30 बजे कैंट हलके और 3 बजे दोपहर सेंट्रल हलके की मी¨टगें रखी गई हैं। वहां के पार्षदों और विधायकों के साथ समस्याओं पर बात की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.