मिलिए राहुल गांधी के खास फैन दिनेश से, प्रधानमंत्री बनने तक नंगे पांव रहने की खाई है कसम

Rahul Gandhi Punjab Visit जहां-जहां राहुल गांधी रैली या जनसभा करने जाते हैं हरियाणा के दिनेश शर्मा वहां पहुंच जाते हैं। वह वीरवार को अमृतसर पहुंचे हैं। उन्होंने राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने तक नंगे पांव रहने की प्रतिज्ञा ली है।

Pankaj DwivediPublish: Thu, 27 Jan 2022 11:55 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 07:26 PM (IST)
मिलिए राहुल गांधी के खास फैन दिनेश से, प्रधानमंत्री बनने तक नंगे पांव रहने की खाई है कसम

जासं, अमृतसर। राहुल गांधी के एक फैन ऐसे हैं जो पिछले 11 वर्षों से बिना चप्पल पहने नंगे पांव पूरे भारत में भ्रमण कर रहे हैं। जहां-जहां राहुल गांधी रैली या जनसभा करने जाते हैं, दिनेश शर्मा वहां पहुंच जाते हैं। वह वीरवार को अमृतसर पहुंचे हैं। उनका कहना है कि वह तब तक बिना चप्पल के राहुल गांधी के चोला में रहेंगे, जब तक उनके सिर पर प्रधानमंत्री का ताज नहीं रखा जाता। दिनेश को देखकर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर के फैन सुधीर की यादें ताजा हो जाती हैं। सुधीर भी खुद को विशेष रंगों में पेंट करके हर उस मैच को देखने दुनिया भर में घूमते थे, जिसमें सचिन खेलते थे।

बता दें कि वीरवार से राहुल गांधी पंजाब में विधानसभा चुनाव प्रचार मुहिम आरंभ कर रहे हैं। वह अमृतसर में विमान से उतरने के बाद श्री हरिमंदिर साहिब, श्री दुर्ग्याणा मंदिर और श्री राम तीर्थ क्षेत्र में नतमस्तक होंगे। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के सभी प्रत्याशी भी रहेंगे। इसके बाद वह जालंधर के लिए रवाना हो जाएंगे। जालंधर में राहुल गांधी कांग्रेस की पंजाब फतेह वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। इसका प्रसारण प्रदेश में भर में एलईडी लगाकर कांग्रेस की तरफ से किया जाएगा। 

वीरवार को श्री हरिमंदिर साहिब के सूचना केंद्र के बाहर राहुल गांधी के प्रशंसक दिनेश।

वर्ष 2011 में लिया था नंगे पांव रहने का प्रण

करीब 30 साल के दिनेश ने बताया कि वह मूल रूप से हरियाणा के जींद जिले के रहने वाले हैं और उनका परिवार कांग्रेसी है। बचपन से ही वह कांग्रेस की बातें सुनकर बड़े हुए हैं। जब वोटर बने तो और उनका झुकाव राहुल गांधी की सोच की तरफ हो गया। इसके बाद वर्ष 2011 में उन्होंने प्रण ले लिया कि जब तब राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बनते, वह चप्पल नहीं पहनेंगे। नंगे पांव ही रहेगे। दिनेश हर उस स्थान पर पहुंच जाते हैं, जहां राहुल गांधी की रैली होती है। वह जरूर पहुंचते हैं। 

जहां जाते हैं राहुल गांधी, वहीं पहुंच जाते हैं दिनेश 

दिनेश ने बताया कि वह पूरे भारत में राहुल गांधी के साथ घूम चुके हैं। जहां भी उनकी रैली होती है, वह पहुंच जाते हैं। अभी पांच राज्यों में चुनाव हैं। राहुल गांधी पंजाब के लिए वीरवार से चुनाव प्रचार शुरू कर रहे हैं। ऐसे में वह भी अमृतसर उनके प्रचार के लिए पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें - Punjab Election 2022 : राहुल गांधी कुछ ही देर में पहुंचेंगे अमृतसर, प्रत्याशियों के साथ टेकेंगे हरिमंदिर साहिब में माथा

Edited By Pankaj Dwivedi

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept