Move to Jagran APP

शास्त्री मार्केट एसोसिएशन का प्रधान काला बेटे सहित गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

दुकान पर जबरन कब्जा करने के मामले में शास्त्री मार्केट एसोसिएशन के प्रधान परमिंदर सिंह काला और उलके बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 02:09 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 02:09 PM (IST)
शास्त्री मार्केट एसोसिएशन का प्रधान काला बेटे सहित गिरफ्तार, जानें क्या है मामला
शास्त्री मार्केट एसोसिएशन का प्रधान काला बेटे सहित गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

संवाद सहयोगी, जालंधर। लाखों की धोखाधड़ी के मामले में थाना बारादरी की पुलिस ने शास्त्री मार्केट एसोसिएशन के प्रधान परमिंदर सिंह निवासी जसवंत नगर गढ़ा और उसके बेटे प्रभजोत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। काला का छोटा बेटा करणइंदर सिंह फरार बताया जा रहा है। थाना बारादरी प्रभारी बलबीर सिंह ने बताया कि धोखाधड़ी और साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार काला और प्रभजोत को शुक्रवार को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। करणइंदर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

loksabha election banner


छोटी बारादरी निवासी गुरबचन सिंह ने थाने में शिकायत दी थी कि उनकी दुकान शास्त्री मार्केट से कमल पैलेस की तरफ जाने वाली रोड पर है। 7 सितंबर 2017 को शास्त्री मार्केट के प्रधान परमिंदर सिंह काला और उसके बेटों करणइंदर व प्रभजोत ने उनकी दुकान खरीदने की बात कही थी। उन्होंने उनके साथ 1 करोड़ 7 लाख रुपये में दुकान का सौदा तय कर लिया।

रजिस्ट्री वाले दिन काला व उसके बेटों ने पैसे न होने की बात कह कर एक महीना बढ़वा लिया। एक महीने बाद भी उन्होंने एक महीना और बढ़ाने के लिए कहा। इस बीच दुकान में शोरूम भी बनाना शुरू कर दिया। जिस दिन पैसे लेने का समय आया, तो वह दुकान पर पहुंचे। तीनों फिर से आनाकानी करने लगे। इस बीच उन्होंने दुकान की चाबी मांगी तो काला व उसके बेटों ने उनके साथ गाली-गलौज की। जान से मारने की धमकी देकर झूठे केसों में फंसाने की बात कही। इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दी।

छोटे बेटे की भी तलाश में छापेमारी कर रही पुलिस

थाना प्रभारी बलबीर सिंह ने बताया कि गुरबचन सिंह ने विश्वास के चलते अपनी दुकान काला को सौंप दी थी। रजिस्ट्री न होने के बावजूद काला ने वहां टायरों का काम शुरु कर दिया, लेकिन दुकान के पैसे नहीं दे रहा था। इतना ही नहीं उसने दुकान के नाम पर लोन भी अप्लाई कर दिया था। बयाना करवाने के बाद रजिस्ट्री के लिए बहाने बनाता रहा। पहले खसरा गलत कह कर उलझा लिया, जब गुरबचन ने खसरे की कापी दिखाई तो अदालत में उलटा गुरबचन के खिलाफ शिकायत दे दी। जांच के बाद ही बाप-बेटे को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस छोटे बेटे की तलाश में छापेमारी कर रही है।

काला ने भी दी थी शिकायत, गलत खसरा नंबर बताकर बेची दुकान

करीब तीन महीने पहले परमिंदर सिंह काला के खिलाफ थाना बारादरी में शिकायत दर्ज हुई थी। तब काला ने कहा था कि उसके साथ धोखा हुआ है। जिस इमारत को उसने खरीदने की बात की थी, उसका खसरा नंबर गलत बता कर बयाना करवा लिया गया। जब उसने विरोध किया तो उसके खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दे दी गई। गुरबचन ने सही खसरा नंबर से किसी और को भी दुकान बेचने का प्रयास किया था। इस मामले को लेकर काला डीजीपी के पास भी गए थे और इन्कवायरी करने की मांग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.