Move to Jagran APP

शहर में फैली इस रोग की दहशत, मौत के बाद शव सीधे श्मशानघाट ले जाकर किया अंतिम संस्कार

सिविल सर्जन डॉ. राजेश कुमार बग्गा ने बताया कि 31 साल के युवक की स्वाइन फ्लू से मौत के बाद बुधवार शाम को तमाम सावधानियों के साथ उसका अंतिम संस्कार करवा दिया गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 01:44 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 01:44 PM (IST)
शहर में फैली इस रोग की दहशत, मौत के बाद शव सीधे श्मशानघाट ले जाकर किया अंतिम संस्कार
शहर में फैली इस रोग की दहशत, मौत के बाद शव सीधे श्मशानघाट ले जाकर किया अंतिम संस्कार

जागरण संवाददाता, जालंधर : बस्ती शेख में स्वाइन फ्लू से युवक की मौत के बाद शहर के विभिन्न इलाकों में लोगों में दहशत का माहौल है। युवक का शव अस्पताल से सीधे श्मशानघाट ले जाया गया और उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान अंतिम संस्कार करवाने के लिए क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों की ओर से मौके पर सेहत विभाग की टीम मांगी गई लेकिन सेहत विभाग ने पल्ला झाड़ दिया।

prime article banner

सिविल सर्जन डॉ. राजेश कुमार बग्गा ने बताया कि 31 साल के युवक की स्वाइन फ्लू से मौत के बाद बुधवार शाम को तमाम सावधानियों के साथ उसका अंतिम संस्कार करवा दिया गया। डिप्टी मेयर हरसिमरन जीत सिंह बंटी ने अंतिम संस्कार के समय मौके पर सेहत विभाग की टीम की मांग की थी, लेकिन उन्हें तमाम नीतियों से अवगत करवा दिया गया था। एसपीएस अस्पताल की ओर से तमाम सावधाानियां बता कर शव को पैक कर परिजनों को सौंपा था। डॉ. बग्गा ने बताया कि मरीज का पूरा रिकार्ड ले लिया गया है। मौत के कारणों को लेकर गहन जांच पड़ताल की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले में 236 मरीज बी-कैटेगिरी तथा 16 सी-कैटेगिरी के सामने आए है। इनमें से 9 को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है। इनमें से दो की मौत भी हुई है।

सिविल में स्वाइन फ्लू के दो और संदिग्ध मरीज भर्ती

सिविल सर्जन डॉ. राजेश कुमार बग्गा ने बताया कि सिविल अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में स्वाइन फ्लू को दो संदिग्ध मरीज भर्ती किए हैं। इसके अलावा लाजपत नगर की एक महिला में भी स्वाइन फ्लू के लक्षण सामने आए हैं। उसके सैंपल लेकर जांच के लिए पीजीआइ चंडीगढ़ भेजे जाएंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.