Move to Jagran APP

जालंधर के मां बगलामुखी धाम गुलमोहर सिटी में करवाया सप्ताहिक मां बगलामुखी हवन

मां बगलामुखी धाम नजदीक लम्मां पिंड चौक होशियारपुर रोड़ पर स्थित गुलमोहर सिटी में धाम के संस्थापक एवं संचालक नवजीत भारद्वाज की अध्यक्षता में साप्ताहिक मां बगलामुखी हवन यज्ञ करवाया गया। इस मौके पर धाम के संचालक नवजीत भारद्वाज ने लोगों को प्रवचन दिए।

By Rohit KumarEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 01:58 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 01:58 PM (IST)
जालंधर के मां बगलामुखी धाम गुलमोहर सिटी में करवाया सप्ताहिक मां बगलामुखी हवन
मां बगलामुखी धाम में साप्ताहिक मां बगलामुखी हवन यज्ञ करवाया गया।

जालंधर, जेएनएन। मां बगलामुखी धाम नजदीक लम्मां पिंड चौक होशियारपुर रोड़ पर स्थित गुलमोहर सिटी में धाम के संस्थापक एवं संचालक नवजीत भारद्वाज की अध्यक्षता में साप्ताहिक मां बगलामुखी हवन यज्ञ करवाया गया। सबसे पहले पं. अविनाश गौतम व पं. पिंटू शर्मा  ने नवग्रह, पंचोपचार, षोढषोपचार, गौरी, गणोश, कुंभ पूजन, मां बगलामुखी जी के निमित माला जाप कर मुख्य यजमान प्रिया शर्मा से सपरिवार पूजा अर्चना उपरांत हवन यज्ञ में आहुतियां डलवाईं। इस मौके पर नवजीत भारद्वाज ने सभी मां भक्तों को कहा कि गुरु का वचन जीव के लिए अनमोल रत्न है। गुरु का वचन जीव का कल्याण करता है इसलिए गुरु के बताए मार्ग पर चलकर उनके वचन का पालन करें। सेवा मनुष्य के अहंकार को समाप्त कर प्रेम का संचार करती है। वहीं सेवा त्याग की भावना भी भरती है।

loksabha election banner

नवजीत भारद्वाज ने कहा कि हर इंसान को सतगुरु की आज्ञा का पालन करना चाहिए। गुरु की रजा में रहने वाला इस संघर्ष में भी नहीं घबराता। क्योंकि वह जानता है कि विजय हमेशा सत्य की ही होती है। संतों का जीवन बड़े कष्टों से भरा होता है। जगत और भक्त का वैर तो प्रारंभ से ही है। उन्होंने वर्तमान युग को भक्ति के लिए सरल बताया। परमात्मा के नाम का नशा सबसे बड़ा है। शराब, अफीम, चरस आदि सांसारिक नशे की खुमारी तो एक समय बाद उतर जाएगी, लेकिन प्रभु के नाम की खुमारी जन्म जन्मांतर तक नहीं उतरती।

नवजीत भारद्वाज ने कहा कि समाज में आपसी प्यार व तालमेल जरूरी है। हवन यज्ञ के दौरान फिजिटल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजेशन का खा़स ध्यान रखा गया। इस मौके पर एडवोकेट राज कुमार, अश्विनी शर्मा, संजीव शर्मा,  गुरबाज सिंह, शैंकी, संजीव सांवरिया, मुनीश शर्मा, रोहित बहल, पंकज, मंजीत सैनी, राजेश महाजन, मानव शर्मा, बावा खन्ना, मोहित बहल, विकास अग्रवाल, राजीव, दिशांत शर्मा,अशोक शर्मा, राकेश, ठाकुर बलदेव सिंह, प्रवीण, सहित भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। आरती के बाद प्रसाद रूपी लंगर भंडारे का भी आयोजन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.