Move to Jagran APP

एलपीयू के छात्र को कनाडा की यूनिवर्सिटी में मिली 30 हजार डॉलर की सालाना छात्रवृत्ति

एलपीयू के छात्र करणप्रीत प्रोफेसर डॉ. नवीन गुप्ता की देखरेख में अब तक इंडेक्स्ड इंटरनेशनल मैग्जीन में चार रिसर्च पेपर भी प्रकाशित किए है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 11:11 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 11:11 AM (IST)
एलपीयू के छात्र को कनाडा की यूनिवर्सिटी में मिली 30 हजार डॉलर की सालाना छात्रवृत्ति
एलपीयू के छात्र को कनाडा की यूनिवर्सिटी में मिली 30 हजार डॉलर की सालाना छात्रवृत्ति

जालंधर, जेएनएन। कनाडा की टॉप यूनिवर्सिटीज में से एक क्वीन्स यूनिवर्सिटी किंग्स्टन ओंटारियो ने एलपीयू के बीएससी ऑनर्स के छात्र करनप्रीत सिंह को 30 हजार से अधिक डॉलर की सालाना छात्रवृत्ति दी है। करनप्रीत कनाडा के विश्वविद्यालय से फिजिक्स में एमएससी और पीएचडी करेंगे।

loksabha election banner

करनप्रीत ने कहा कि वे अपने वैज्ञानिक अनुसंधान के प्रयासों को आगे बढ़ाने के साथ-साथ स्कॉलरशिप के तहत अपने एकेडेमिक और प्रोफेशनल स्किल्स को भी निखारेंगे। कनाडा के विश्वविद्यालय में फिजिक्स विभाग के डॉ. जेम्स एम फ्रेजर ने स्कूल ऑफ ग्रेजुएट स्ट्डीज से सिफारिश की है कि करणप्रीत को इसी वर्ष सितंबर में शुरू होने वाले फिजिक्स इंजीनियरिंग फिजिक्स और एस्ट्रोनॉमी विभाग में एमएससी के छात्र के रूप में स्वीकार किया जाए।

एलपीयू में डीन ऑफ इंटरनेशनल अफेयर्स के डायरेक्टर अमन मित्तल ने करणप्रीत की मेहनत को सराहा। उन्होंने बताया कि करणप्रीत ने एलपीयू के प्रोफेसर डॉ. नवीन गुप्ता की देखरेख में इंडेक्स्ड इंटरनेशनल मैग्जीन में चार रिसर्च पेपर भी प्रकाशित किए हैं, जिससे उन्हें यह छात्रवृत्ति प्राप्त करने में मदद मिली।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.